ऑटोमोबाइल

Suzuki ने नई Ertiga क्रूज हाइब्रिड को किया पेश, अट्रेक्टिव डिजाइन के साथ फीचर्स भी तगड़े

Suzuki ने नई Ertiga क्रूज हाइब्रिड को किया पेश, अट्रेक्टिव डिजाइन के साथ फीचर्स भी तगड़े

Suzuki ने नई Ertiga क्रूज हाइब्रिड को किया पेश, अट्रेक्टिव डिजाइन के साथ फीचर्स भी तगड़े। भारतीय बाज़ार में देश की बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी अभी माइल्ड-हाइब्रिड (SHVS) टेक्नोलॉजी के साथ अपनी पॉपुलर 7 सीटर अर्टिगा और एक्सएल6 एमपीवी को बेच रही है. हालांकि, अब सुजुकी ने इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में नई सुजुकी अर्टिगा क्रूज हाइब्रिड को पेश किया है. नए मॉडल के अर्टिगा में कई डिजाइन बदलाव किए गए हैं और हाइब्रिड सिस्टम में लिथियम-आयन बैटरी कैपेसिटी दी गई है. आइये जानते है नई अर्टिगा के बारे में.

बड़े बैटरी पैक से लैस है नई अर्टिगा 

नई अर्टिगा क्रूज हाइब्रिड बड़े 10Ah बैटरी पैक से लैस है, जिसे 1.5-लीटर K15B नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ जोड़ा गया है. दावा किया गया है कि बड़ा बैटरी पैक ऑप्टिम परपॉर्मेंस और हाईयर एफिशिएंसी देगा. इसके साथी इसमें आइडल स्टार्ट/स्टॉप फीचर दिया गया है, जो फ्यूल एफिशिएंसी बढ़ाने में भी मदद करता है. कम्पनी ने बैटरी आठ साल की वारंटी के साथ पेश की है. इंजन 103bhp मैक्सिमम पावर और 137Nm पीक टॉर्क आउटपुट देता है.

ये भी पढ़े: सिर्फ 30 हजार रुपए में आपकी होंगी चमचमाती Yamaha R15 बाइक, जाने खासियत

नई Suzuki Ertiga का शानदार लुक 

नई सुजुकी अर्टिगा के स्टाइलिंग की बात करें तो क्रूज हाइब्रिड पर्ल स्नो व्हाइट बॉडी और कॉन्ट्रास्टिंग ब्लैक रूफ के साथ डुअल-टोन पेंट स्कीम में उपलब्ध है. केवल ब्लैक कलर में भी मिलेगी. यह फ्रंट गार्निश बम्पर और फ्रंट अंडर स्पॉयलर के साथ मिलेगी. साथ ही साइड प्रोफाइल में अपडेटेड नया साइड बॉडी डेकल और नया साइड अंडर स्पॉइलर है. नई अर्टिगा एमपीवी प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ-साथ बंपर-माउंटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप से लेस है.

New Suzuki Ertiga Price & Features 

नई अर्टिगा में 15-इंच के अलॉय व्हील्स हैं. साथ ही इसके पीछे नया रियर अपर स्पॉइलर और नया रियर गार्निश डिजाइन मिलता है. केबिन में ऑल-ब्लैक इंटीरियर स्कीम मिलती है. यह सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेंटर कंसोल में वेंटिलेटेड कप होल्डर के साथ आती है. इसमें क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और सेकंड रो के यात्रियों के लिए आर्मरेस्ट भी है. कीमत की बात करे तो इंडोनेशिया में अर्टिगा की कीमत IDR 288,000,000 लाख रुपये (करीब 15.25 लाख भारतीय रुपये) से शुरू है.

ये भी पढ़े: नए लुक के साथ जल्दी ही सड़कों पर फर्राटा भरती नजर आएगी Rajdoot बाइक, दमदार इंजन के साथ Bullet को चटाएगी धूल 

Related Articles

Back to top button