ऑटोमोबाइल

2024 Maruti Dzire: नए दमदार इंजन और ज्यादा फ्यूल एफिशिएंसी के साथ आएगी नई स्विफ्ट और डिजायर

New Generation Maruti Suzuki Swift & Dzire: भारतीय बाजार में जल्द ही न्यू जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट और डिजायर आने वाली हैं. इन मॉडलों को लेकर चर्चा के बावजूद, ऑफिशियल लॉन्च डिटेल्स की अभी तक घोषणा नहीं हुई है. मारुति सुजुकी स्विफ्ट और डिजायर दोनों, जापान में अपने वर्ल्ड प्रीमियर के बाद, फोर्थ जेनरेशन मॉडल के तौर पर भारत में आएंगे. दोनों में कई बड़े सुधार मिलने की उम्मीद है, जिसमें एक नया डिज़ाइन, अपडेटेड इंटीरियर और नए ज़ेड-सीरीज़ पेट्रोल इंजन के शामिल होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़े: US कोर्ट ने पॉर्न स्टार से जुड़े केस में Donald Trump पर लगाए 34 आरोप…

न्यू जेनरेशन मारुति डिजायर का डिजाइन

जल्द लॉन्च होने वाली अपकमिंग 2024 मारुति डिजायर को लेकर हाल ही में एक एआई जेनरेटेड डिजिटल रेंडरिंग ने अपकमिंग 2024 मारुति डिजायर की एक झलक पेश की गई है. यह मॉडल नई स्विफ्ट के कॉस्मेटिक लुक को पेश करता है, जिसमें एक री डिजाइंड ग्रिल, एक अपडेटेड फ्रंट बम्पर और नए हेडलैम्प क्लस्टर देखने को मिलते हैं. इसके साथ ही एंगुलर डिजाइन, क्रोम डिटेल्स के साथ एक खास फॉग लैंप असेंबली, चौड़े व्हील आर्च और बड़े व्हील्स शामिल भी हैं. साथ ही इसके रियर प्रोफ़ाइल में नए टेललैंप्स और एक री डिजाइंड डिज़ाइन बम्पर के साथ काफी बदलाव किया गया है.

अपकमिंग 2024 मारुति डिजायर का शानदार इंटीरियर

2024 मारुति डिजायर का इंटीरियर नई मारुति फ्रोंक्स से इंस्पायर्ड है, जिसमें एक बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ बड़ा केबिन है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ वायरलेस कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है. इसके आलावा अन्य हाइलाइट्स में अपडेटेड स्विचगियर के साथ एक नया सेंट्रल कंसोल, एक तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और एक ऑटोमेटिक एसी यूनिट भी शामिल है. यह भी पढ़े: Ration Card: अगर लेना चाहते हो फ्री मे गेंहू और चावल का लाभ, फटाफट कराएं यह जरूरी काम, जाने पूरी डिटेल 

नई स्विफ्ट और डिजायर का इंजन

अपकमिंग 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट और डिजायर दोनों नए 1.2 लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आएंगी, जिसमें कंपनी ने ज्यादा परफार्मेंस और फ्यूल एफिशिएंसी का दावा किया है. यह CVT गियरबॉक्स से लैस यह Z-सीरीज इंजन, जापान-स्पेक स्विफ्ट में भी बहुत पॉपुलर हो रहा है. यह अधिकतम 82bhp का पावर आउटपुट और 108Nm का टॉर्क पैदा करता है. यह नया इंजन मौजूदा K-सीरीज़ चार-सिलेंडर इंजन को रिप्लेस करेगा. साथ ही इसमें 24.5kmpl का माइलेज मिलने की उम्मीद है.

Related Articles

Back to top button