टेक्नोलोजी

✍️ Mor Bijlee App से उपभोक्ता कर सकेंगे बिल का भुगतान, बिजली से जुड़ी सारी महत्वपूर्ण जानकारी देख सकते है सिर्फ एक क्लिक में ✍️

( RGH NEWS )छत्तीसगढ़ के समस्त बिजली उपभोक्ताओं के लिये बिल भुगतान तथा बिजली से जुड़ी अन्य जानकारियों को सुगम बनाने के लिये मोर बिजली मोबाइल एप लॉच किया गया है। जिसके माध्यम से उपभोक्ता सिर्फ एक क्लिक में बिजली बिल का भुगतान करने के साथ नवीनतम बिजली बिल, बिजली बंद की शिकायत आदि कार्य कर सकेंगे। इस एप को उपयोग करने के लिये गुगल प्ले स्टोर में जाकर मोर बिजली एप या Mor Bijlee App को सर्च कर एप को इंस्टाल करना होगा। उपभोक्ता को अपने मोबाइल नंबर को अपने उपभोक्ता क्रमांक से लिंक करना होगा। यदि मोबाइल नंबर उपभोक्ता क्रमांक से लिंक नहीं है तो ओटीपी के माध्यम से नंबर लिंक किया जा सकता है और यदि मोबाइल नंबर उपभोक्ता क्रमांक से लिंक है तो ओटीपी के द्वारा इस एप में लागिन कर सकते है।
छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के इस एप के माध्यम से उपभोक्ता को मासिक बिजली बिल देखने की सुविधा, बिजली बिल पेमेन्ट करने की सुविधा, सप्लाई संबंधी शिकायत दर्ज करने की सुविधा, पिछले 6 माह की विभिन्न जानकारियां जैसे खपत का पैटर्न, बिजली बिल भुगतान का विवरण तथा राज्य शासन द्वारा बिजली बिल हाफ योजना से प्राप्त छूट का विवरण देखने की सुविधा प्राप्त होगी। मासिक बिजली बिल के भुगतान के पश्चात मोबाइल में ही रसीद भी प्राप्त कर सकेंगे। इस एप में उपभोक्ता क्रमांक जोडऩे व हटाने का विकल्प होगा तथा एक यूजर अधिकतम पांच उपभोक्ता क्रमांक लिंक कर सकता है। एप के माध्यम से फीड बैक भी प्रदान किया जा सकेगा।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x