लाइफ़स्टाइल

Mehndi Desing : अपने हाथो पर ट्राय करे लेटेस्ट मेहंदी डिज़ाइन

Mehndi Desing : अपने हाथो पर ट्राय करे लेटेस्ट मेहंदी डिज़ाइन

Mehndi Desing : अपने हाथो पर ट्राय करे लेटेस्ट मेहंदी डिज़ाइन : भारतीय महिलाओ को हर किसी त्यौहार में मेहँदी लगाना बहुत अच्छा लगता है। अलग अलग प्रकार की डिज़ाइन वाली मेहँदी लगाना बहुत अच्छा लगता है। काफी बार समझ नहीं आता है की किस तरह की डिज़ाइन हमें लगानी है।  आज हम आपको कुछ नयी और ट्रेंडी मेहंदी के डिज़ाइन के बारे में बताएंगे जिसे लगाकर आपके हाथो की शोभा और भी ज्यादा बढ़ जाएगी।

Mehndi Desing : अपने हाथो पर ट्राय करे लेटेस्ट मेहंदी डिज़ाइन

अरबी मेहंदी डिजाइन :

अरबी मेहंदी, जिसे मुगलई मेहंदी के नाम से भी जाना जाता है, यह आपके हाथों पर अधिक जगह छोड़ता है क्योंकि यह पारंपरिक डिज़ाइन तत्वों का पालन नहीं करता है। अरेबिक मेहंदी बोल्ड से जटिल डिज़ाइन देती है जो बिल्कुल मनमोहक लगती है, चाहे वह सामने की तरफ हो या बैकहैंड की।  नीचे लड़कियों के फ्रंट और बैकहैंड के लिए कुछ खूबसूरत और आसान अरबी मेहंदी डिज़ाइन देखें।

यह भी देखे :Raigarh New ग्राम कलमी और गोर्रा में अवैध शराब पर साइबर सेल और कोतरारोड़ पुलिस की कार्रवाई….

इंडो-अरबी मेहंदी डिजाइन :

इंडो-अरेबिक, फ्यूज़न डिज़ाइन का एक रूप, महिलाओं के लिए सबसे ट्रेंडी मेहंदी डिज़ाइनों में से एक है। योगदान देने वाले भारतीय और अरबी मेहंदी तत्व मुख्य रूप से पुष्प पैटर्न और छायांकित पक्षियों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। इंडो-अरबी मेहंदी डिज़ाइन हाथों को आकर्षक लुक देते हैं और हर अवसर के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं।

मोरक्कन मेहंदी डिजाइन :

मोरक्कन मेहंदी, एक साधारण मेहंदी डिज़ाइन , विशिष्ट प्रतीकों और पैटर्न का प्रतिबिंब है। इस मेहंदी के डिज़ाइन तत्वों में ज़िगज़ैग लाइनें, ज्यामितीय वक्र और एक विलक्षण सौंदर्य के साथ पारंपरिक मोरक्कन आकृतियाँ शामिल हैं जो हमें पश्चिमी आदिवासी टैटू कला की याद दिलाती हैं।

चूड़ी मेहंदी डिज़ाइन :

चूड़ी मेहंदी डिज़ाइन, एक अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय मेहंदी, आपकी कलाई, हाथ या उंगलियों के चारों ओर लिपटे एक गोलाकार बैंड या बेल्ट जैसे पैटर्न के चारों ओर घूमती है। इसमें चूड़ी के आसान मेहंदी डिज़ाइन के सार पर जोर देने के लिए आंतरिक डिज़ाइन तत्वों के बीच विशिष्ट स्थान शामिल हैं। यह आधुनिक और पारंपरिक मेहंदी डिजाइनों के बीच एक आदर्श संतुलन दर्शाता है।

यह भी पढ़े :Business Idea : कम इन्वेस्टमेंट से शुरू कीजिये ये बिज़नेस और रोजाना कमाए हजारो रूपये

 

Related Articles

Back to top button
x