लाइफ़स्टाइल

Mehndi Designs: हाथों में लगाएं ये आसान ट्रेंडिंग मेहंदी डिजाइन और शिवरात्रि को बनाये खास

Mehndi Designs: हाथों में लगाएं ये आसान ट्रेंडिंग मेहंदी डिजाइन और शिवरात्रि को बनाये खास

Mehndi Designs: हाथों में लगाएं ये आसान ट्रेंडिंग मेहंदी डिजाइन और शिवरात्रि को बनाये खास : मेहदी लगाना हमारे हिन्दू धर्म बहुत शुभ माना जाता है।  कोई भी त्यौहार क्यों न हो  मेहंदी के बिना अधूरा सा लगता है। अभी हमारे हिन्दू धर्म का सबसे पवन त्यौहार आने वाला है , जिसमे सभी महिलाये नए वस्त्र पहनेगी , अच्छे से शृंगार करके , व्रत रख कर शिव जी की पूजा अर्चना करेगी। इसमें सबसे ज्यादा जरुरी मेहंदी है जो हर महिला लगाने वाली है , उसके लिए हम आपके लिए कुछ नए डिज़ाइन की मेहंदी लेकर आये है।

Mehndi Designs: हाथों में लगाएं ये आसान ट्रेंडिंग मेहंदी डिजाइन और शिवरात्रि को बनाये खास

चैन मेहंदी डिजाइन :

चैन मेहंदी डिजाइन इन दिनों एक बढ़ती हुई सनक है। इस तरह की मेहंदी आप खुद भी लगा सकती हैं। अरबी मेहंदी में ज्यादातर डिजाइन फूलों से बने होते हैं। फोटो में दिखाए गए डिजाइन में बिंदी से जंजीर और फूल बनाए गए हैं। एक कोने में फूल बनाएं और फिर बिंदु से चेन बनाकर उंगली से जोड़ दें। अगर आपको यह डिजाइन बनाने में दिक्कत हो रही है तो सिर्फ पिछले हाथ पर डॉट-डॉट्स बनाकर चेन डिजाइन बना लें।

यह भी पढ़े :लहसुन की 4 उन्नत किस्मो से मालामाल होंगे किसान, प्रति हेक्टेयर 200 क्विंटल तक देती है पैदावार 

गोल मेहंदी डिजाइन :

सिंपल और क्लासी लुक के लिए आप गोल डिजाइन वाली मेहंदी लगा सकते हैं। ये डिजाइन लगाने में काफी सिंपल होती है लेकिन दिखने में काफी खूबसूरत होती है। ऐसे आप हाथो के आगे  तरफ लगाएगी तो बहुत अच्छी लगने वाली है।

अरबी मेंहदी डिजाइन :

अरबी डिजाइन की मेंहदी अभी सबसे ज्यादा ट्रेंड में है। ये पूरे हाथ को नहीं ढकता लेकिन फिर भी काफी खूबसूरत दिखता है और इसकी खास बात ये है कि ये एथेनिक्स ही नहीं, वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ भी डिसेंट दिखता है। तो आप इसे भी तरय क्र सकते है।

बिंदीदार बेल मेहंदी

बेल मेहंदी डिजाइन्स में बेल मेहंदी डिजाइन्स को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसे आमतौर पर एक उंगली में पहना जाता है, अगर आप पहली बार मेहंदी लगाने जा रही हैं तो बिंदी से डिजाइन बना सकती हैं। आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। बस गोलाकार डिजाइन बनाकर , फिर जंजीर बनाओ और उन्हें जोड़ो। अगला, एक जाल बनाएं और उस पर एक बिंदु बनाएं। इससे आपकी मेहंदी और भी खूबसूरत लगेगी।

मीनाकारी मेंहदी डिजाइन :

अगर आप मंडी को खूबसूरत बनाना चाहती है तो इसके साथ आप तरह-तरह से मीनाकारी बेल की डिजाइन बना सकते हैं। आप इसमें चौड़ी और महीन किसी भी तरह की मीनाकारी बेल बना सकती हैं। इसके साथ ही आप चक्र और मेहराब आदि बना कर अपनी डिजाइन को पूरा कर सकती हैं।

यह भी पढ़े :50MP कैमरा, 6000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Infinix Smart 8 Plus स्मार्टफोन , जाने फीचर्स

Related Articles

Back to top button