लाइफ़स्टाइल

Mehndi Design : खूबसूरत और आसानी से बनने वाली मेहंदी की लेटेस्ट डिज़ाइन जरूर ट्राय करे

Mehndi Design : खूबसूरत और आसानी से बनने वाली मेहंदी की लेटेस्ट डिज़ाइन जरूर ट्राय करे

Mehndi Design : खूबसूरत और आसानी से बनने वाली मेहंदी की लेटेस्ट डिज़ाइन जरूर ट्राय करे : भारतीय महिलाओं के श्रृंगार में मेहंदी का बहुत अधिक महत्व है। खासतौर पर तीज-त्‍यौहार या फिर शादी जैसे अवसरों पर मेहंदी के बिना हाथ सूने लगते हैं और श्रृंगार भी अधूरा रह जाता है। मेहंदी को लेकर हर महिला में यह भी ख्वाहिश होती है कि जो डिजाइन उसके हाथों पर लगाई जा रही है, वह सबसे अलग हो और कोई उसे देखकर तारीफ करें। आज हम आपको लेटेस्ट और जल्दी बनने वाली मेहंदी डिज़ाइन के बारे में बताने वाले है।

Mehndi Design : खूबसूरत और आसानी से बनने वाली मेहंदी की लेटेस्ट डिज़ाइन जरूर ट्राय करे

गुलाब का डिजाइन :

ये ऐसे डिज़ाइन है जिसे आप बहुत कम समय में लगा सकती है। ज्यादातर कुछ लड़कियों को हाथों के पिछली साइड पर गुलाब के फूलों की डिजाइनिंग लगाना बहुत पसंद होता है। ऐसे में आप इस डिजाइन से आइडिया ले सकती है।

यह भी पढ़े :37 सालों में अब पूरा बदल चुका है रामायण में शूर्पणखा का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस का लुक, हंसी ने किया था फेमस

आजकल ज्वैलरी डिजाइन :

आजकल ज्वैलरी डिजाइन मेंहदी बहुत ट्रेंड में है। यह लगाने में बहुत आसान और कम समय में लग जाती है। ऐसे एक चोर से दूसरी और मिलाया जाता है। और बारीकी से इस पर बिंदु , फुल जैसे डिज़ाइन बनाई जाती है। जो मेहंदी को एक हटके लुक देती है।

बेल डिजाइन मेहंदी :

नार्मल डिजाइन की मेहंदी हाथों पर लगाना चाहती हैं तो आप बेल के डिजाइन को बैक हैण्ड पर बना सकती हैं। इसके लिए आप बेल की शेप में बना सकती हैं। इस तरह का डिजाइन बनाने के लिए आप फोर्क का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए आप फुल और पत्तिया जोड़ सकती है। जिससे ये डिज़ाइन लुक को पूरा करेगा।

यह भी पढ़े :Raigarh News सनसनीखेज घटगांव डबल मर्डर केस में 48 घंटे के भीतर रायगढ़ पुलिस को मिली सफलता

Related Articles

Back to top button