ऑटोमोबाइल

भारतीय मार्किट में धमाल मचाने आ गयी है Toyota की लेटेस्ट कार, धाकड़ इंजन से लुटेगी ग्राहकों का दिल

भारतीय मार्किट में धमाल मचाने आ गयी है Toyota की लेटेस्ट कार, धाकड़ इंजन से लुटेगी ग्राहकों का दिल, दोस्तों आज हम आपको भारत देश की जानी-मानी और जापानी का निर्माता कंपनी टोयोटा के बारे में जानकारी देने वाले हैं. दोस्तों आप सभी को तो पता ही है कि टोयोटा कंपनी कितनी बढ़िया हैंडबैग बॉडी वाली कार्स का निर्माण करती है. मार्केट में इसकी धांसू गाड़ियों को बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है. साथी आपको बता दे की कंपनी ऐसी कारों का निर्माण करती है जो की फॉर्च्यूनर जैसी गाड़ियों को भी टक्कर देने में सक्षम होती है. इसी के साथ फिर एक बार टोयोटा कंपनी ने अपनी नई गाड़ी लांच कर दी है जिसका नाम Toyota Glanza हैं. दोस्तों आपको बता दे कि इस गाड़ी में आपको बेहद ही शानदार और आधुनिक फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं.

also read:सैमसंग के सबसे पॉपुलर कैमरा क्वालिटी वाले फोन को टक्कर देने के लिए मोटो ने लॉन्च किया अपना धांसू फोन, जाने फीचर्स

तो दोस्तों चलिए आपको इस शानदार गाड़ी के फीचर्स के बारे में बता देते हैं. सबसे पहले तो हम आपको बता दे कि इस धाँसू कार के अंदर आपको एडवांस फीचर्स मिलने वाले हैं जिसमें की आपको इसमें पावर स्टीयरिंग, एयर क्वालिटी कंट्रोल, एयर कंडीशनर और रियर पार्किंग सेंसर के साथ ही पावर विंडो फ्रंट और लो फ्यूल वार्निंग मी जैसे धांसू फीचर्स मिलने वाले हैं. इसी के साथ आपको इस कार में क्रूज कंट्रोल भी देखने को मिलने वाला है. वहीं पर अगर हम इसके सेफ्टी फीचर्स की और ध्यान दे तो इसमें आपको एंटी लॉक बेकिंग सिस्टम और व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ पार्किंग सेंसर जैसे धमाकेदार फीचर्स मिलते हैं.

भारतीय मार्किट में धमाल मचाने आ गयी है Toyota की लेटेस्ट कार, धाकड़ इंजन से लुटेगी ग्राहकों का दिल

\दोस्तों अगर आपको भी इस गाड़ी के इंजन के बारे में जानना है तो आपको बता दे की कंपनी ने आपको इस गाड़ी में ऐसा इंजन दिया है जिसे देखकर सारे ग्राहक इसकी और तेजी से आकर्षित हो रहे हैं. दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता देगी टोयोटा ग्लैंजा कार में आपको 1197 सीसी का बहुत पावरफुल इंजन देखने को मिलता है जो की 1.02 लीटर का पेट्रोल इंजन है. इतना ही नहीं इसे और भी ज्यादा पावरफुल बनने के लिए आपको इसमें पांच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियर बॉक्स का ऑप्शन भी देखने को मिल जाता है. वहीं पर आपको एक और बात बता दे कि इस कर में आपको बूट स्पेस की क्षमता 318 लीटर मिलने वाली है.

also read: बॉलिवुड इंडस्ट्री में अपनी अदाओ से दर्शको का मन मोहने वाली सोनाक्षी सिन्हा के किसिंग और इंटीमेट सीन्स हुए वाइरल, जाने खबर

तो दोस्तों अगर आपको भी या गाड़ी पसंद आ रही है और अगर आप भी इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको इसके कीमत के बारे में भी बता देते हैं. टोयोटा कंपनी ने अपनी शानदार गाड़ी की एक्स शोरूम प्राइस 6.71 लाख रुपए से शुरू करके इसके टॉप मॉडल की कीमत लगभग 10 लाख रुपए बताई है. दोस्तों अगर आप भी अपने लिए एक नई और शानदार कर खरीदने की सोच रहे हैं तो टोयोटा कंपनी की यह गाड़ी आपके लिए सबसे बढ़िया विकल्प हो सकती है. इसमें आपको टोयोटा कंपनी का विश्वास भी देखने को मिलने वाला है.

Related Articles

Back to top button