ऑटोमोबाइल

Maruti Wagon R: मारुति ने पेश किया वैगन आर का फ्लेक्स फ्यूल वर्जन, 2025 में हो सकती है लॉन्चिंग, जाने खासियत

Maruti Suzuki Wagon R Flex Fuel: Maruti Wagon R: मारुति ने पेश किया वैगन आर का फ्लेक्स फ्यूल वर्जन, 2025 में हो सकती है लॉन्चिंग, जाने खासियत। घरेलू बाजार में मारुति सुजुकी वैगन आर काफी ज्यादा पसंद की जाती है जिसका रीजन इसकी बजट कीमत के साथ साथ माइलेज के मामले में किफायती होना भी है. अब कंपनी फ्लेक्स फ्यूल वर्जन में लाकर इसे और ज्यादा पॉकेट फ्रेंडली बनाने जा रही है. मारुति ने दिल्ली में चल रहे भारत मोबिलिटी एक्सपो में इसे फिर से पेश किया है जिसे पिछले साल दिल्ली में ही हुए ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया जा चुका है. ये हैचबैक क्यों और ज्यादा खास होने जा रही है इस पर आगे डिटेल में बताने जा रहे हैं. आइये जानते है फ्लेक्स फ्यूल के साथ आने वाली मारुति वैगन आर के बारे में…

कैसी होगी फ्लेक्स फ्यूल मारुति सुजुकी वैगन आर?

मारुति ने अपनी पॉपुलर हैचबैक वैगन आर पॉकेट फ्रेंडली और प्रदूषण के लिहाज से भी बेहतर बनाने के लिए इसमें फिर से बदलाव किये हैं हालांकि इसके डिजाइन को बिना किसी बदलाव के बरकरार रखा गया है.  फ्लेक्स फ्यूल के साथ आने वाली मारुति वैगन आर को 1.2 लीटर नॉर्मल एस्पिरेटेड 4 सिलिंडर इंजन के साथ पेश किया जायेगा, जो 88.5bhp की मैक्सिमम पावर और 113NM का हाईएस्ट टॉर्क जेनरेट करेगा. जिसे 5 स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड गियर बॉक्स के साथ पेश किया जायेगा. जोकि एथेनॉल पेट्रोल मिक्स फ्यूल पर चलने में सक्षम होगी, जिसके चलते ये पर्यावरण को कम नुकसान पहुंचाएगी.

Maruti Wagon R: मारुति ने पेश किया वैगन आर का फ्लेक्स फ्यूल वर्जन, 2025 में हो सकती है लॉन्चिंग, जाने खासियत

भारत में कब तक शुरू होगा फ़्लैक्स-फ़्यूल पावर वाली मारुति वैगन आर का  प्रोडक्शन - CarWale

यह भी पढ़ें – माइलेज की क्वीन Maruti Suzuki की Celerio ले रही एंट्री अपने किल्लर लुक के साथ

Maruti Suzuki Wagon R Flex Fuel जल्द होगी लॉन्च

मारुति की फ्लेक्स फ्यूल वैगन आर के अगले साल तक सड़क पर दिखने की उम्मीद है, जो कीमत के मामले में मौजूदा मॉडल से कुछ महंगी हो सकती है. मारुति वैगन आर अपने सेगमेंट में पहले से ही बाकी गाड़ियों को कड़ी टक्कर देती है जिसके फ्लेक्स फ्यूल वेरिएंट में आने के बाद और ज्यादा बढ़ोतरी होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें – 128GB स्टोरेज के साथ आएगा Lava का शानदार स्मार्टफोन, कम कीमत में मिलेंगी बढ़िया कैमरा क्वालिटी

Related Articles

Back to top button