ऑटोमोबाइल

Maruti की इस 7 सीटर MPV ने मचाई गदर, धासू इंजन के साथ कीमत 5.63 लाख और माइलेज 27 का

Maruti की इस 7 सीटर MPV ने मचाई गदर, धासू इंजन के साथ कीमत 5.63 लाख और माइलेज 27 का। भारतीय वाहन बाजार में मारुति सुजुकी की कारें काफी पॉपुलर हैं। खासकर कंपनी की इकलौती एमपीवी (MPV) मारुति सुजुकी ईको (Maruti Suzuki Eeco) जिसे ज्यादा सीटिंग कैपेसिटी और शानदार लुक के लिए लोग बेहद पसंद करते हैं। कंपनी ने अपनी इस MPV को कॉम्पैक्ट लुक में डिज़ाइन किया है।और इसमें दमदार इंजन के साथ ज्यादा माइलेज उपलब्ध कराया है। अगर आप भी मारुति ईको को खरीदने का विचार कर रहे हैं। तो आइये आज आपको बताते है इसके इंजन, फीचर्स और कीमत के बारे में।

Maruti Eeco Specs

मारुति की सबसे सस्ती 7 सीटर कार मारुति ईको 5,6 और 7 सीटर ऑप्शन में उपलब्ध है। इसकी की लंबाई 3675 मिलीमीटर, चौड़ाई 1475 मिलीमीटर और ऊंचाई 1825 मिलीमीटर की है। वहीं इसके एंबुलेंस वर्जन की ऊंचाई 1930 मिलीमीटर की होती है। Maruti की इस 7 सीटर MPV ने मचाई गदर, धासू इंजन के साथ कीमत 5.63 लाख और माइलेज 27 का। मारुति सुजुकी ईको बाजार में कुल 13 वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इसी के साथ यह देश की सबसे सस्ती 7 सीटर कार भी है।

Maruti Eeco Engine & Mileage

मारुति सुजुकी ईको के इंजन और माइलेज की बात करे तो ईको में 1.02 लीटर का इंजन दमदार मिलता है। यह इंजन 80 बीएचपी का पावर और 104 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। वहीं इसका CNG मॉडल 71 पीएस का पावर और 95 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। पेट्रोल के साथ यह एमपीवी 20 किलोमीटर प्रति लीटर और CNG के साथ 27 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देती है।

ये भी पढ़े: Maruti की 7 सीटर कार हुई लॉन्च पावरफुल इंजन , दमदार माइलेज के साथ

Maruti Eeco Safety Features

मारुति ईको में रिवर्स पार्किंग सेंसर, दरवाजा के लिए साइड लॉक, सीट बेल्ट रिमाइंडर, एबीएस, इंजन इमोबिलाइजर और ड्यूल फ्रंट एयर बैग दिया गया है। बता दे, नई मारुति ईको के सेफ्टी फीचर्स में भी कई बड़े बदलाव किए गए हैं। अब इसमें कुल11 सेफ्टी फीचर्स दिए जाते हैं जिसके कारण ईको काफी सेफ बन गई है। Maruti की इस 7 सीटर MPV ने मचाई गदर, धासू इंजन के साथ कीमत 5.63 लाख और माइलेज 27 का।

Maruti Eeco Price

मारुति ईको (Maruti Eeco) कीे कीमत की बात करें तो मारुति ईको के 5-सीटर AC वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 5.63 लाख रुपए है। वही CNG ट्रिम्स वाले वेरिएंट की कीमत 6.32 लाख रुपए से शुरू होती हैं। हालांकि जब इसके मॉडल को अपडेट कर दिया जाएगा तो इसकी कीमत थोड़ी सी और बढ़ सकती है। और यह दिखने में भी यह पहले के मुकाबले काफी अच्छी हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button