अन्य खबर

गर्मियों के दिनों में घर पर ही बनाये ये टेस्टी फालूदा

गर्मियों के दिनों में घर पर ही बनाये ये टेस्टी फालूदा

गर्मियों के दिनों में घर पर ही बनाये ये टेस्टी फालूदा गर्मियों में ठंडी चीज़े खाने और पिने का सभी का बड़ा मन करता है ,और गर्मियों के दिनों में बाहर निकलने का बिलकुल मन नहीं करता है तो ऐसे में आप भी बना सकती है अब घर पे टेस्टी और यम्मी फालूदा जो आपके बॉडी और पेट में ठंडक बनाये रखेगा। और रेफ्रेसिंग लगेगा। यह आसानी से बन जायेगा। तो आइये हम आपको बताते है इसे कैसे बनाया जाये –

यह भी पढ़े :एक दम नए अंदाज में Bullet का मार्केट ख़तम करने लॉन्च हुई Jawa 350 धांसू बाइक

गर्मियों के दिनों में घर पर ही बनाये ये टेस्टी फालूदा

गर्मियों में हर दुकानों और जगह जगह पे आइसक्रीम, कोल्डड्रिंक , और कई तरह की वेराइटी मिलती है। जिसे खरीदने के लिए बच्चे दौड़ दौड़ के खरीदने जाते है ,तो आप भी बच्चो को अब घर पे ही यम्मी फालूदा बना के दे सकती है। जिसे खा कर बच्चे खुश हो जायेगे। और इसे मेहमानों के लिए भी बना सकती है।

गर्मियों के दिनों में घर पे कोई मेहमान आ जाये ,तो मेहमानो की खातिरदारी करने के लिए ये फालूदा रेसिपी बेस्ट है। जो मेहमानो को खुश कर देगा और आपकी तारीफ करने से रुकेंगे नहीं है।इसे आप अलग अलग तरह के फ्लेवर्स में भी बना सकते है जैसे चॉक्लेट फालूदा ,आइसक्रीम फालूदा ,ड्राई फ्रूट्स फालूदा आप इन फालूदा बनाते समय इनमे रुवबसा और शरबत फ्लेवर्स भी दाल सकती है जिसका स्वाद दो गुना बढ़ जायेगा।

फालूदा पिने से भूख और प्यास दोनों ख़तम हो जाती है और यह  जितना टेस्टी और यम्मी होता है उतना ही हैल्थी भी होता है। गर्मियों में ये सेहत के लिए फायदेमंद होता है जो बॉडी को हाइड्रेट करके रखता है और इसमें विटामिन और प्रोटीन भी पाया जाता है ,जिससे हमारे शरीर में ऊर्जा उतप्न्न होती है।

गर्मियों के दिनों में घर पर ही बनाये ये टेस्टी फालूदा

चॉकलेट फालूदा

इसे बनाने के लिए हमे आवश्यक सामग्री में चॉकलेट ,मिल्क ,बर्फ ,और ड्राई फ्रूट्स और सीरम इसे बनाने की विधि चॉकलेट्स को को दूध में मिलाकर मिक्सर में अच्छी तरह एक क्रीम बना ले अब एक गिलास में दूध में बर्फ डाल के उसमे बनाई हुई क्रीम और अपने स्वाद अनुसार शक़्कर मिला ले। इसमें क्रंची नेस के लिए अब इसमें ड्राई फ्रूट्स डालकर सर्व करे।  यह पिने में बहुत लाजवाब होता है और चॉक्लेट फ्लेवर बच्चे से लेकर बड़े लोगो तक को पसंद है ,इसके आगे सारी ड्रिंक फ़ैल है।

ड्राई फ्रूट्स फालूदा को खाते ही मुंह में एक क्रंची नेस अति है जिसे इसका इसे खाने और पिने का दोनों का मजा ले सकते है इस फालूदा को आप कभी भी बना सकते हैं।किशमिश, बादाम, पिस्ता,और आइसक्रीम के स्वाद से में जान दाल देता है ।खाने में एक डीएम लाजवाब टेस्ट होता यह आइसक्रीम का भरपूर स्वाद देता है।

यह भी पढ़े :एक दम नए अंदाज में Bullet का मार्केट ख़तम करने लॉन्च हुई Jawa 350 धांसू बाइक

Related Articles

Back to top button