कोरबा

Korba News: निजात अभियान के साथ चलेगा सड़क सुरक्षा अभियान,सड़क दुर्घटना एवं मौतों को रोकने SP संतोष सिंह की पहल…

Korba News  सड़क दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या एवं मौतों के मद्देनजर कोरबा पुलिस अब सड़क सुरक्षा एवं जागरूकता अभियान प्रारंभ करने जा रही है, जिसकी शुरुआत कल दिनांक 11 जनवरी 2022 को सड़क सुरक्षा सप्ताह के रूप में किया गया है ।

सड़क दुर्घटना के कारणों के अध्ययन में पाया गया है कि लगभग 40% मौतें नशे की हालत में वाहन चलाने से होती है । दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य से कोरबा पुलिस अब तीन चरणों में काम करेगी ।

Korba News अभियान के प्रथम चरण में पुलिस द्वारा जागरूकता अभियान चलाकर यातायात के नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है , अभियान के दूसरे चरण में यातायात नियमों का उल्लंघन करने व नशे की हालत में वाहन चला रहे लोगों पर प्रभावी कार्यवाही की जाएगी , साथ ही उनका ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त कराया जाएगा , नशे के हालत में वाहन चलाते पाए गए वाहनों को जप्त कर वाहन मालिकों के विरुद्ध भी कठोर कार्यवाही किया जाएगा ।

अभियान के तीसरे चरण मे पीडब्ल्यूडी , पीएमजीएसवाई ,एनएचएआई सहित अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर दुर्घटनाजन्य क्षेत्रों को ब्लैक स्पॉट घोषित कर वहां सचेतक बोर्ड लगाए जाएंगे , सीमित गति रखने हेतु स्टॉपर, जिगजैग, रमलर ब्रेकर बनाए जाएंगे , मोड़ , डिवाइडर सहित खतरनाक स्थानों पर रेडियम पट्टी लगाया जाएगा । निजात अभियान के तर्ज पर ही स्कूल , कालेजों , हाट बाजारों , गांवों एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जागरूकता अभियान चलाकर यातायात नियमों की जानकारी दी जाएगी ।

 

Also Read Raigarh News: निजात अभियान के साथ चलेगा सड़क सुरक्षा अभियान,सड़क दुर्घटना एवं मौतों को रोकने SP संतोष सिंह की पहल..

 

Korba News सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को तत्काल सहायता पहुंचाने एवं हाईवे पर अपराधों की रोकथाम हेतु हाईवे पेट्रोलिंग की 2 वाहन तैनात की गई है ।

Related Articles

Back to top button