देश

Kolkata to Ayodhya Flight : शुरू हुई कोलकाता से अयोध्या जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस Flight.

Kolkata to Ayodhya Flight: नई दिल्ली: केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अयोध्या को कोलकाता से (Kolkata to Ayodhya Flight) जोड़ने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की उड़ान को हरी झंडी दिखाई. इस अवसर पर सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है.

उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश एक ऐसा राज्य है जो देश की प्रगति सुनिश्चित करता है. हमने पिछले साल नवंबर में दिवाली मनाई थी. इस बीच, मेरे राज्य (मध्य प्रदेश) के लोगों ने भी विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद तीन दिसंबर को दिवाली मनाई थी. अब, हम एक और दिवाली मनाएंगे. 22 जनवरी को.”

Read more: CG News: पहले पत्नी को पीटा, फिर खुद जहर खाकर दे दी जान, जांच में जुटी पुलिस..

 

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होने वाला है. इसके लिए तैयारियां जोरों पर है.

 

वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिये अपने संबोधन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा और पूरा देश इस आयोजन को लेकर उत्साहित हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘लोग उत्सुकता से अयोध्या जाने की योजना बना रहे हैं. चार या पांच साल पहले कोई भी नहीं सोच सकता था कि अयोध्या में एक हवाई अड्डा बनाया जाएगा. हालांकि, यह अब एक वास्तविकता है.”

Read more: Voter ID Card Online Apply : अब घर बैठे बनवाए वोटर आईडी कार्ड, जानिए कैसे करें घर बैठे अप्लाई..

 

Kolkata to Ayodhya Flight : सीएम योगी ने कहा, ‘‘चार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के साथ आज उत्तर प्रदेश हवाई संपर्क के मामले में एक महत्वपूर्ण राज्य के रूप में उभरा है. प्रधानमंत्री ने 30 दिसंबर को अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था. दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद से उड़ानों के बाद अयोध्या और कोलकाता को जोड़ने वाली एक उड़ान सेवा भी आज से शुरू हो गई है.”

Related Articles

Back to top button