देश

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बढ़ी खुशखबरी, DA बढ़ोत्तरी को लेकर आया बढ़ा अपडेट

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बढ़ी खुशखबरी, DA बढ़ोत्तरी को लेकर आया बढ़ा अपडेट

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बढ़ी खुशखबरी, DA बढ़ोत्तरी को लेकर आया बढ़ा अपडेट : सरकार मार्च में कर्मचारियों की सैलरी बढ़ा कर दे सकती है। इसका फायदा देश के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को मिल सकता है।आने वाला महीना केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बहुत कुछ लेकर आने वाला है और कर्मचारियों के लिए सरकार की तरफ से महंगाई भत्ते के साथ साथ बहुत कुछ नया लेकर आने वाली है।

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बढ़ी खुशखबरी, DA बढ़ोत्तरी को लेकर आया बढ़ा अपडे

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बहुत बढ़ी खुशखबरी है क्योंकि सरकार की तरफ से मार्च के शुरू होने के साथ ही उनके लिए खास तोहफा देने की तैयारी की जा रही है। आने वाला महीनो में केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बहुत कुछ लेकर आने वाला है और कर्मचारियों के लिए सरकार की तरफ से महंगाई भत्ते के साथ साथ बहुत कुछ नया लेकर आने वाली है।

महंगाई भत्ता :

मार्च के बाद में लोकसभा के चुनाव होने है और सरकार की तरफ से उससे पहले ही कुछ बड़ी घोषणाओं के करने की पूरी उम्मीद लगाई जा रही है की सरकार मार्च के शुरूआती दिनों में कर्मचारियों के लिए कुछ बड़ी घोषणाओं की करेगी। साल की पहली छमाही के लिए केंद्रीय कर्मचारियों के लिए 4 फीसदी महंगाई भत्ते के साथ साथ में ट्रेवल अलाउंस का भी इस बार ऐलान किया जा सकता है।सरकार की तरफ से महंगाई भत्ते के साथ साथ में अगर दूसरे भत्तों में भी बढ़ौतरी की जाती है तो फिर कर्मचारियों के लिए ये बहुत बड़ा तोहफा होने वाला है जो होली के अवसर पर सरकार उनको देने वाली है।

यह भी पढ़े :Red Banana: पीले केले के मुकाबले ज्यादा फायदेमंद है लाल केला, जाने इसकी डिमांड और कीमत के साथ गजब के फायदे

महंगाई भत्ता में कितना इजाफा होगा :

अभी केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार की तरफ से 46 % के हिसाब से DA का लाभ दिया जा रहा है और 2024 की पहली छमाही के लिए इसमें 4 फीसदी का इजाफा होना तय माना जा रहा है। पिछले साल की जुलाई से लेकर के सितम्बर के AICPI Index आंकड़ों को भी देखा जाये तो ये साफ़ हो रहा है की कर्मचारियों का डीए अब सरकार बढाकर 50 फीसदी करने वाली है।

दूसरे भत्तों में सकता है इजाफा

सरकार की तरफ से कर्मचारियों के घूमने और माकन किराया भत्ता में भी इस बार सरकार की तरफ से इजाफा किया जा सकता है। मौजूदा समय में मकान किराया भत्ता की अगर बात करें तो ये अलग अलग शहरों के अनुसार अलग अलग वर्ग के अनुसार बांटा गया है। सरकार इसमें भी बढ़ौतरी करके कर्मचरियों को इस साल के शुरुआत में ये बड़ा तोहफा दे सकती है।

यह भी पढ़े :कम खर्च के साथ बन सकता है मनचाहा घर ,लाने होंगे कौन-कौन से बदलाव जानिए पूरी जानकारी

Related Articles

Back to top button