राजनीतिक

Karnataka: कांग्रेस ने तय किया CM का नाम? आज हो सकता है ऐलान…

Karnataka Election Result 2023: कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में तो शानदार जीत दर्ज करते हुए बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर दिया है, लेकिन सीएम पद को लेकर पार्टी के सामने मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. सोमवार (15 मई) को भी मुख्यमंत्री (Chief Minister) के नाम को लेकर मंथन होता रहा. सिद्धारमैया (Siddaramaiah) और डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने भी बयान दिए, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला.

इस बीच कांग्रेस के सूत्रों ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि सिद्धारमैया को शिवकुमार से दोगुना विधायकों का समर्थन प्राप्त है और सिद्धारमैया ही फिर सीएम बन सकते हैं. शिवकुमार को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है. साथ ही उनके पास राज्य कांग्रेस की कमान रहेगी. हालांकि, पार्टी पहले शिवकुमार से बात करेगी और फिर अंतिम घोषणा करेगी.

डीके शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान और कर्नाटक में एकजुटता की देश भर में सराहना की जा रही है. यदि स्थानीय स्तर से और सहयोग मिला होता, तो हम कहीं और बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे और सीट की संख्या बढ़ा सकते थे. हालांकि, फिर भी हम खुश हैं.

 

कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर कांग्रेस नेता एचके पाटिल ने कहा कि मेरे विचार से कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री का नाम कल शाम तक तय हो जाएगा. हमारी प्रक्रिया अभी भी जारी है. इस बीच सिद्धारमैया से मिलने के लिए कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय दिल्ली के एक होटल पहुंचे थे.

 

Also read CG News: बेरोजगारों के लिए सुनहरा अवसर, खरसिया में 18 मई होगा जॉब फेयर का आयोजन…

 

 

Karnataka Election Result 2023कांग्रेस ने कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में 135 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की है. वहीं, बीजेपी ने 66 और जेडीएस ने 19 सीटों पर जीत हासिल की है. चुनाव परिणाम 13 मई को जारी किए गए थे. तब से कांग्रेस में सीएम पद को लेकर माथापच्ची हो रही है.

Related Articles

Back to top button