बिजनेस

जूस कॉर्नर के बिजनेस से कमाए दिन के 5000 रूपए शुद्ध मुनाफे के साथ, जाने डिटेल्स

वर्तमान समय में लोग बिज़नेस की और बहुत तेजी से आकर्षित हो रहे है और हो ही क्यों न, क्योकि आप बिजनेस से बेहिसाब पैसा कमा सकते है.अगर आप भी बिजनेस करके महीनो के लाखो कामना चाहते है तो आज हम लाये है ऐसा बिजनेस जिसे आप काम पैसो में शुरू करके बड़े पैमाने पर भी कर सकते है. आइये पूरी जानकारी प्राप्त करे-

हम जिस बिजनेस की बात कर रहे है उसका नाम है जूस कार्नर. आप तो जानते ही है की . जूस का बिजनेस हर सीजन में चलता है. इसे शुरू करने के लिए आपको मार्केट में सिर्फ एक मीडियम साइज की दुकान, फ्रूट्स और कुछ मशीनों की आवश्यकता होती है. इसके बाद आप अपने नगर निगम व जिले की फूड अथॉरिटी से अनुमति लेकर दुकान शुरू कर सकते हैं. अगर आपकी दुकान एक बार चलने लगी तो आपको बहुत फायदा होगा. भारत में स्वास्थ्य को लेकर पहले के मुकाबले अब लोग काफी जागरूक हो गए हैं. इसलिए अब जूस की दुकानों पर न केवल फ्रूट या वेजिटेबल जूस बिकता है बल्कि प्रोटीन शेक भी बिकने लगा है.

जूस कॉर्नर के बिजनेस से कमाए दिन के 5000 रूपए शुद्ध मुनाफे के साथ, जाने डिटेल्स

क्या-क्या लगेगा

सबसे पहले तो आपको एक दुकान किराये से लेनी पड़ेगी. यदि आपके पास दुकान है तो वो तो बहुत अच्छी बात है. इसके बाद दुकान में आपको कुछ मशीनें रखनी होंगी. मसलन, स्टेनलैस स्टील फ्रूट मिक्सर, फ्रूट मिक्सिंग मशीन, फ्रूट कटिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर. साथ ही कच्चे माल में आपको फ्रूट्स, सब्जियां, चीनी, सिरप, दूध, आइसक्रीम, पानी और प्रोटीन की जरूरत होगी. आपको मैनपावर कितनी रखनी है यह इस बात कर निर्भर करेगा कि आपकी दुकान का साइज क्या है और बिजनेस कितना चल रहा है. इसके लिए पहले तो आप 2-3 लोगों के साथ कर सकते हैं.

यह भी पढ़े:-प्रीमियम क्वालिटी के साथ आया नया OnePlus का जबरदस्त फिचर्स वाला smartphone जाने क्या है कीमत

क्या है टारगेट ऑडियंस

वैसे तो हर आअदमी आपका टारगेट होना चाहिए लेकिन फिर कुछ लोगों पर आपको खास देना ध्यान देना होगा. . इसके लिए आपको दूकान पर विशेष ऑफर भी रखना चाहिए. जैसे जिम जाने वाले लोग, रनिंग या एक्सरसाइज करने वाले लोग. आप लोग ये कोशिस करे की आपकी दूकान किसी फिटनेस सेंटर के आसपास हो जिससे आपका फायदा ज्यादा हो सके.

कितना होगा मुनाफा

आपका मुनाफे तो इस बात पर निर्भर करता है की आपकी सेल कितनी हो रही है. आप हर गिलास जूस पर 50-70 फीसदी तक का शुद्ध मुनाफा ले सकते हैं. अगर आप काम से काम एक दिन में 10,000 रुपये की सेल करते हैं तो आप कम-से-कम 5000 रुपये का तो शुद्ध मुनाफा होगा या तो इससे ज्यादा भी हो सकता है.

यह भी पढ़े:-सोलिड बॉडी के साथ आ रही Toyota मिनी Fortuner कार धांसू फीचर्स के साथ शानदार लुक में

Related Articles

Back to top button