खेल

IND vs ENG: अंतिम 3 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 3 टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने निकलकर आई है. पूर्व कप्तान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर बाकी मैच से बाहर हो गए हैं.

इस वजह से कोहली-अय्यर हुए बाहर

जानकारी के अनुसार, अंतिम तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन से पहले विराट कोहली ने चयनकर्ताओं को ऑनलाइन मीटिंग में जानकारी दी थी कि वह अंतिम तीन मैच नहीं खेल पाएंगे. वहीं श्रेयस अय्यर ने पीठ में दर्द की शिकायत की थी. श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम मैनेजमेंट और BCCI मेडिकल स्टाफ को सूचित किया था कि 30 से अधिक गेंदें खेलने के बाद उनकी पीठ अकड़ जाती है और फॉरवर्ड डिफेंस खेलते समय उनकी कमर में दर्द महसूस होता है.

read more: Raigarh News : छ.ग. का बहुआयामी बजट नूतन छत्तीसगढ़ बनाने में होगा उपयोगी – सुशील रामदास

जडेजा और राहुल की वापसी

रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, लेकिन दोनों खिलाड़ी तीसरा मैच खेलेंगे या नहीं वो उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा. दोनों खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो गए थे. केएल राहुल अगर प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो वह विराट कोहली के बैटिंग नंबर 4 पर खेलेंगे. केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे.

कहां और कब खेले जाएंगे बाकी मैच

भारत और इंग्लैंड सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी को राजकोट में खेला जाएगा. वहीं चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची में खेला जाना है. सीरीज का पांचवां टेस्ट मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा.

read more: CG Dhan Bonus 2024 : किसानों के लिए खुशखबरी,जल्द खातों में आएगा धान बोनस राशि का भुगतान

3 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया

IND vs ENG: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

Related Articles

Back to top button
x