छत्तीसगढ़

Cg News: छत्तीसगढ़ के इस जिले में 3 फीट के दूल्हे ने ढाई फीट की दुल्हन ने रचाई शादी…हर जगह बन रहा चर्चा का विषय

In this district of Chhattisgarh, a 3 feet tall groom married a 2.5 feet tall bride… becoming a topic of discussion everywhere.

Cg News कोरबा. छत्तीसगढ़ में 32 परिवारों का सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया. जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है. इस सामूहिक विवाह में 3 फीट के दूल्हे ने ढाई फीट की दुल्हन से शादी रचाई है. हालांकि, दोनों एक-दूसरे को पहले ही जानते थे.

बता दें कि जनजातीय समाज से आने वाले विजय मरावी पाली ब्लॉक के ढर्राभाठा गांव के निवासी हैं. वे टेलरिंग से जुड़े हैं. उनका शारीरिक विकास कई कारणों से नही हो पाया और ऊंचाई 3 फीट से ज्यादा बढ़ नहीं सकी. विजय के लिए कुछ ऐसे ही जीवनसाथी की तलाश उनके परिवार के लोग कर रहे थे. यह सिलसिला लंबे समय से चल रहा था. संयोग से नजदीकी गांव में रहने वाली दुर्गा विजय के समाज से ही थी और उसकी ऊंचाई भी बहुत ज्यादा नहीं थी. सोशल मीडिया से दोनों जुड़े और बातचीत शुरू हुई. हाल में ही इन दोनों की मुलाकात आमने-सामने हुई, इसके बाद विवाह की बातचीत हुई और रिश्ता पक्का हो गया. कोरबा के सर्वमंगला मंदिर परिसर में नमः सामूहिक विवाह के आयोजन की जानकारी मिलने पर दोनों परिणय सूत्र में बंध गए.

Read more: BJP ने जारी की 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट,यहां जानें किसे कहां से मिला टिकट

दुर्गा मरावी ने हायर सेकेंडरी तक की पढ़ाई की है, जबकि उसके पति की शिक्षा हाई स्कूल की है. दोनों ने आगे शिक्षा प्राप्त करने को लेकर रुचि दिखाई है. पावर सिटी कोरबा में जिंदगी को नए अर्थ मिलने से यह दोनों खुश हैं.

दुर्गा ने बताया कि विजय मरावी से फेसबुक से पहली दोस्ती हुई और धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. फिर दोनों ने शादी करने की सोची. जो परिवार में बातचीत का आज इस सामूहिक विवाह में शादी कर लिया.

Cg News बता दे सर्वमंगला मंदिर में मंदिर समिति द्वारा 32 परिवारों का सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में आशीर्वाद देने छग के उप मुख्यमंत्री अरुण साव और उनकी धर्मपत्नी, छग के श्रम मंत्री लखन देवांगन थे. जहां सभी को आशीर्वाद और शुभकामना दी. इस विवाह में सबसे आकर्षण का केन्द्र विजय मरावी और दुर्गा रहे सभी लोगों ने इसको आशीर्वाद दिया. सब दोनों के साथ सेल्फी लेते नजर आए.

 

 

 

Related Articles

Back to top button