अन्य खबर

समर सीजन में बनाये अमिया की खट्टी-मीठी लौंजी जो झटपट बनकर हो जाएगी रेडी ,जाने बनाने की विधि 

समर सीजन में बनाये अमिया की खट्टी-मीठी लौंजी जो झटपट बनकर हो जाएगी रेडी ,जाने बनाने की विधि 

समर सीजन में बनाये अमिया की खट्टी-मीठी लौंजी जो झटपट बनकर हो जाएगी रेडी ,जाने बनाने की विधि गर्मी के दिनों में कई बार खाने में कुछ खास स्वाद नहीं आता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो एक बार अमिया की लौंजी जरूर बनाये। जिसे देख आप खुद को खाने से रोक नहीं पाएंगे और आपके सारे टेस्ट बड्स खुल जाएंगे।

यह भी पढ़े : Cg News: यहाँ हुआ बड़ा सड़क हादसा!तेज़ रफ़्तार कार की टक्कर से गुमटी में सो रही महिला की मौत, ड्राइवर ने भी तोड़ा दम,कई घायल

समर सीजन में बनाये अमिया की खट्टी-मीठी लौंजी जो झटपट बनकर हो जाएगी रेडी ,जाने बनाने की विधि

गर्मी के दिनों में कच्चे आम का सीजन होता है, और आम सभी को बेहद पसंद होते है ,सब अलग अलग तरह की डिश और ड्रिंक्स बनाते है। कई बार जब सब्जी खाने का मन नही करता है तब अमिया की लौंजी बनाकर खा सकते हैं। अमिया की लौंजी बनाने में काफी आसान है और स्वाद में टेस्टी है। जब एक बार ट्राय करेंगे तो बार बार बनायेगे और अमिया की लौंजी का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाएगा।

सामग्री

  1. कच्चे आम
  2. गुड़ या शक्कर
  3. सौंफ
  4. जीरा
  5. राई
  6. नमक
  7. मिर्च पॉवडर
  8. हल्दी पाउडर

प्रोसेस

सबसे पहले कच्चे आम धोकर छील लें ,चाकू की मदद से टुकड़े में काट ले। गुठली को फेंके नहीं इसे भी इन्ही के साथ रखे।  अब कड़ाही में  तेल डालकर गर्म होने दे ,इसमें सौंफ ,जीरा ,राई डालने के बाद इसमें लाल मिर्च पॉवडर ,हल्दी ,नमक डालकर पकने दे।   उसमें सौंफ डाल दें। अब इसमें कटे हुए आम डालकर मिक्स कर लें। अब इसमें पानी डालकर अच्छी तरह पका ले ,जब यह पाक जाये तब इसमें गुड़ या शक़्कर डाल दे। और अच्छी तरह मिक्स कर ले। आम की टेस्टी यम्मी लौंची बनकर तैयार है ,अब इसे अपने अनुसार ठंड गर्म सर्व करे। चाहे तो इसे आप 15 दिन तक स्टोर करके रख सकते है।

यह भी पढ़े : Aaj Ka Rashifal: मेष और सिंह राशि वालों का रुझान धार्मिक कार्यों के प्रति रहेगा, जाने आज का राशिफल

Related Articles

Back to top button