देश

IDBI Bank: IDBI बैंक में 500 पदों पर निकली भर्ती

IDBI Bank : द इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) बैंक में 500 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। IDBI बैंक ने आईडीबीआई बैंक जेएएम भर्ती 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती अभियान का टारगेट IDBI में 500 जूनियर असिस्टेंट मैनेजर पदों को भरना है। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 12 फरवरी से बैंक की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर आवेदन कर सकेंगे। रजिस्ट्रेशन राउंड 26 फरवरी तक चलेगा और परीक्षा 17 मार्च, 2024 को निर्धारित की गई है।

ये लोग होंगे आवेदन के लिए पात्र

आईडीबीआई जूनियर असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अधिकारियों द्वारा तय पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा. इसमें किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कम से कम 55 फीसदी नंबरों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री शामिल है।

Read more: Raigarh News: छत्तीसगढ़ और ओडिसा के 8 जिलों के कलेक्टर-एसपी झारसुगुड़ा में जुटे, लॉ-ऑर्डर की साझा रणनीति पर हुआ गहन मंथन

ऐसे करें आवदेन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले IDBI बैंक की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाना होगा।

वेबसाइट के होमपेज पर आपको “Apply Online” का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन करें। अब आपको आपकी इमेल पर लॉगिन आईडी और पासवर्ड मिलेंगे।

अब इन लॉगिन आईडी और पासवर्ड से वेबसाइट पर लगिन करें।

अब इस भर्ती के लिए अपना आवेदन फॉर्म भरें और पूरी डिटेल ध्यान से चेक कर लें।

अब जरूरी डिटेल्स भरें और मांगे गए डॉक्यूमेंट अपलोड करें। इसके बाद आवेदन फीस पे कर दें।

अब अपना एप्लिकेशन फॉर्म सबमिट कर दें. इसके बाद अपने जूनियर असिस्टेंट मैनेजर फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लें।

आयु सीमा और आवेदन फीस

IDBI Bank:  आवेदन फीस की बात करें तो एससी एसटी और पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को 200 रुपए देने होंगे, वहीं बाकी सभी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी। आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 20 साल होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा 25 साल रखी गई है।कैंडिडेट का जन्म 31.01.1999 से पहले और 31.01.2004 के बाद नहीं होना चाहिए। वहीं अलग अलग कैटेगरी के हिसाब से सरकारी नियमों के मुताबिक ऊपरी आयु सीमा में कैंडिडेट्स को 10 साल तक की छूट मिलेगी।

Related Articles

Back to top button