देश

Govt Job Vacancy 2024 Notification: 10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए निकली 2000 से अधिक पदों पर भर्ती

Govt Job Vacancy 2024 Notification रांची: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर आया है। दरअसल झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने 2000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती फार्मासिस्ट, नर्स, एक्स रे और प्रयोगशाला प्रायोगिक सहित अन्य पदों पर होनी है।

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती कुल 2485 पदों पर होनी है, जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। रिक्त पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता पद के अनुसार अलग-अलग तय की गई है। रिक्त पदें पर आवेदन की अंतिम तारीख 22 फरवरी तय की गई है।

read more: Raigarh News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायगढ़ में शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी स्टेडियम में स्थापित शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी की प्रतिमा का किया अनावरण

Govt Job Vacancy 2024 Notification: रिक्त पदों का विवरण

  • फार्मेसिस्ट: 560 पद
    शैक्षणिक योग्यता: कक्षा 10वीं मैट्रिक/10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण, काउंसिल में पंजीकरण के साथ फार्मेसी में डिग्री/डिप्लोमा।
  • प्रयोगशाला प्रायोगिक: 636 पद
    शैक्षणिक योग्यता: कक्षा 10वीं मैट्रिक/10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण, प्रयोगशाला प्रायोगिक/प्रयोगशाला तकनीशियन 1 वर्ष का प्रशिक्षण।
  • एक्स – रे तकनीशियन: 116 पद
    शैक्षणिक योग्यता: एक्स – रे तकनीशियन: भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 इंटरमीडिएट (विज्ञान), काउंसिल में पंजीकरण के साथ रेडियोग्राफी / एक्स रे / सीटी स्कैन / यूएसजी / एमआरआई तकनीशियन में डिप्लोमा।
  • नर्स ग्रेड ए: 1173 पद
    शैक्षणिक योग्यता: भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा (पीसीबी) स्ट्रीम, काउंसिल में पंजीकरण के साथ 3 साल 6 महीने का जीएनएम प्रमाणपत्र।

 

Related Articles

Back to top button