बिजनेस

Google Adsense से होगी मोटी कमाई, यहाँ जाने घर बैठे पैसे कमाने के तरीके

Google Adsense से होगी मोटी कमाई, यहाँ जाने घर बैठे पैसे कमाने के तरीके

Google Adsense से होगी मोटी कमाई, यहाँ जाने घर बैठे पैसे कमाने के तरीके : अपने ऑनलाइन कॉन्टेंट के बगल में विज्ञापन दिखाकर, बिना किसी शुल्क के पैसे कमाने का एक आसान तरीका है। AdSense की मदद से, अपनी साइट पर आने वाले लोगों को सही और दिलचस्प विज्ञापन दिखाए जा सकते है। इससे आपको पैसे कमाने के तरीके को हम बताते है।

Google Adsense से होगी मोटी कमाई, यहाँ जाने घर बैठे पैसे कमाने के तरीके

Google Adsense :

अपने ऑनलाइन कॉन्टेंट के बगल में विज्ञापन दिखाकर, बिना किसी शुल्क के पैसे कमाने का एक आसान तरीका है. AdSense की मदद से, अपनी साइट पर आने वाले लोगों को सही और दिलचस्प विज्ञापन दिखाए जा सकते हैं। यहां तक कि विज्ञापनों को अपनी पसंद के मुताबिक बनाया जा सकता है, ताकि वे आपकी साइट में एकदम आकर्षक और दिलचस्प दिखें।

यह भी पढ़े :नीलकमल के साथ सपना ने ऐसी मटकाई कमरिया, अदाओं पर लट्टू हुए फैंस, वीडियो वायरल

Google Adsense से कैसे पैसे कमाए :

गूगल ऐडसेंस एक ऐड कंपनी है जो बड़ी-बड़ी कंपनियों के ऐड व छोटी-छोटी कंपनियों के ऐड लेकर लोगों के प्लेटफार्म पर दिखाकर पैसे बनती है, यानी यह गूगल ऐडसेंस दूसरे के ऐड को लेकर लोगों के प्लेटफार्म दिखाकर पैसे कमाती है, यानी जो कंपनी या व्यवसाय एडवर्टाइजमेंट गूगल ऐडसेंस को दे रहा है वह ऐडसेंस को पैसे देकर यह ऐड करवाएगा, लेकिन गूगल ऐडसेंस क्रिएटर के किसी भी प्लेटफार्म पर एड दिखाने पर ऐड के मिले हुए पैसों का कुछ हिस्सा खुद रखता है और बाकी हिस्सा प्लेटफार्म ओनर यानी क्रिएटर को देता है। भारत में अभी लाखों लोग ऐडसेंस के माध्यम से कमाई कर रहे हैं।

Google Adsense ऐसे सुरु करे :

गूगल एडसेंस से कमाई करने के लिए आपके पास एक ऐसा प्लेटफॉर्म होना चाहिए जिस पर गूगल ऐडसेंस अपने ऐड दिखा सकें, प्लेटफार्म का मतलब है आपके पास ऐसा कोई तरीका या प्रोडक्ट होना चाहिए जिस पर गूगल ऐडसेंस अपने एडवर्टाइजमेंट लगा सके इसके लिए यूट्यूब और ब्लागिंग यानी वेबसाइट सबसे बड़े दो महत्वपूर्ण तरीके हैं, या तो आप एक यूट्यूब चैनल बना सकते हैं जिसमें गूगल ऐडसेंस अपने एडवर्टाइजमेंट लगाकर आपको पैसा देगा, या आप एक ब्लागिंग वेबसाइट बना सकते हैं जिस पर आप आर्टिकल लिखकर उसमें गूगल ऐडसेंस के ऐड लगाकर पैसे कमा सकते हैं।

यह भी पढ़े :CG News : ट्रक पार्क कर घर जा रहे दो लोगों को हाइवा ने मारी ठोकर

 Bloging Website Adsense :

एक ब्लागिंग वेबसाइट बनाकर गूगल ऐडसेंस के ऐड ब्लागिंग वेबसाइट पर लगाकर अच्छे खासी कमाई गूगल ऐडसेंस के माध्यम से कर सकते हैं, यानी घर बैठे ही अपने मोबाइल या लैपटॉप की मदद से एक वेबसाइट बनाएं और जिस पर अच्छे अच्छे ब्लॉग पोस्ट करें, उसके बाद गूगल ऐडसेंस में अप्लाई करके अप्रूवल प्राप्त करें वह अपनी ब्लॉग वेबसाइट पर ऐड से लगाकर पैसे बनाएं।

Youtube Adsense :

यूट्यूब एक ऐसा जरिया है जहां पर गूगल ऐडसेंस के ऐड लगाकर पैसे कमा सकते हैं इसके लिए गूगल एडसें से यूट्यूब चैनल का क्राइटेरिया पूर्ण करना पड़ेगा, गूगल ऐडसेंस यूट्यूब चैनल पर अभी वर्तमान में 4000 घंटे का आवाज टाइम और 1000 सब्सक्राइबर वाले सभी युटयुबर्स को ऐड लगाने का मौका दे रहा है यानी मोनेटाइजेशन करने का मौका दे रहा है, यह क्राइटेरिया पूर्ण करके अपने यूट्यूब वीडियो पर ऐड लगाकर कमाई कर सकते हैं, क्राइटेरिया पूर्ण करने के बाद आवेदन कर अप्रूवल प्राप्त करें।

 यह भी पढ़े :24 सालों में इतनी बदल गई है ‘हम साथ साथ हैं’ में की छोटी बच्ची राधिका, अब पूरी तरह से बदल चुका है सलमान खान की भांजी का लुक

Related Articles

Back to top button
x