Business

Gold -Silver Rate Update: बजट पेश होते ही इसका असर सराफा बाजार में नजर आया, सोने चाँदी के भाव में इतने रूपये कि हुयी गिरावट..

Gold -Silver Rate Update :  बाजट पेश होते ही इसका असर सराफा बाजार में होने लगा है। क्योंकि कस्टम ड्यूटी 9 प्रतिशत कम होने पर अब सीधे सोने के भाव में 4 हजार रुपए कम हुआ है। इससे सराफा कारोबारियों के साथ ही खरीदारों में भी उत्साह बढ़ने लगा है। क्योंकि अभी तक सोना प्रति तोला 75 हजार 700 रुपए चल रहा था। परंतु अब 71700 तोला बिकने लगा है। वहीं चांदी प्रति किलो 87 हजार 500 रुपए रही।

Read  more:बस्तर के हरा सोना संग्राहकों को बैंक मित्र एवं बैंक सखियों से सीधे मिल रही पारिश्रमिक राशि

“”भारत सरकार द्वारा कस्टम ड्यूटी घटाव “”

भारत सरकार से जीएसटी में भी 2 प्रतिशत छूट की उमीद है। इससे सराफा बाजार और ग्राहकों दोनों को फायदा होने की उमीद है।  कस्टम ड्यूटी घटने से कारोबार में तेजी से वृद्धि होने लगेगा। साथ ही खरीदार सोना खरीदने में काफी राहत महसूस करेंगे और निवेश करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

Read More:मुख्यमंत्री श्री साय की पहल पर नक्सल पीड़ित परिवारों के परिजनों को मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति

*सोने के भाव मे मिलेगा मुनाफा **

Gold -Silver Rate Update:  कस्टम ड्यूटी 9 प्रतिशत तक घटाने से काफी फायदा है। अभी तक जिस तरह से अवैधानिक तरीके से भारत में गोल्ड आ रहा था, उस पर रोक लगेगी। साथ ही सभी छोटे-बड़े कारोबारियों को एक रेट पर सोना मिलेगा। इसका फायदा कारोबार बढ़ने के साथ ही ग्राहकों में सोने के जेवर खरीदने में काफी आसानी होगी। भाव अधिक होने की वजह से लोग खरीदारी करने में हिचकिचा रहे थे, परंतु अब उन्हें काफी फायदा मिलने वाला है।

Related Articles

Back to top button