ऑटोमोबाइल

Eeco का नया मॉडल लॉन्च, पावरफुल इंजन के साथ जानें कीमत और फीचर्स

Eeco का नया मॉडल लॉन्च, पावरफुल इंजन के साथ जानें कीमत और फीचर्स। मारुति सुजुकी इको भारत में सबसे लोकप्रिय एमपीवी में से एक है. कंपनी ने इको को 2010 में लॉन्च किया गया था और तब से यह कई बार अपडेट किया गया है. यह एक कुशल और टिकाऊ कार है जो शहरी परिवहन के लिए आदर्श है। साथ ही यह एक आरामदायक और सुरक्षित सवारी प्रदान करता है, और इसमें कई सुविधाएं हैं जो इसे एक आकर्षक विकल्प बनाती है. इसके नए मॉडल में कई नए फीचर्स और अपडेट किए गए डिजाइन शामिल हैं. यह 7-सीटर और 5-सीटर दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है। आइये आगे जानते है इसके इंजन, स्पेसिफिकेशन और खासियत के बारे में….

 

मारुति ईको की सीटिंग कैपेसिटी (Maruti Eeco Seating Capacity)

मारुति ईको (Maruti Eeco) कंपनी की इकलौती वैन है जिसे अपने सीटिंग कैपेसिटी के लिए पसंद किया जाता है। यह 7-सीटर और 5-सीटर दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है। Eeco का नया मॉडल लॉन्च, पावरफुल इंजन के साथ जानें कीमत और फीचर्स। इसका निर्माण काफी मजबूत प्लेटफॉर्म पर किया गया है और इसमें दमदार इंजन लगाया गया है। मारुति की ये एमपीवी न केवल कम कीमत में आती हैं, बल्कि ज्यादा माइलेज देने के मामले में भी सबसे आगे हैं।

Eeco का नया मॉडल लॉन्च, पावरफुल इंजन के साथ जानें कीमत और फीचर्स

Maruti Suzuki Eeco Images | Eeco Exterior, Road Test and Interior Photo  Gallery

मारुति ईको के नए फीचर्स (Maruti Suzuki Eeco Features)

अगर फीचर्स की बात करें, तो मारुति ईको के नए मॉडलों में कई नए फीचर्स के अपडेट दिए गए हैं.जिसमे डिजीटल स्पीडोमीटर, रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, एसी के लिए रोटरी डायल, मैनुअल एसी और एक 12V चार्जिंग सॉकेट जैसे बेसिक फीचर्स मिलते हैं. Eeco का नया मॉडल लॉन्च, पावरफुल इंजन के साथ जानें कीमत और फीचर्स। वहीं सेफ्टी के लिहाज से ईको में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

ये भी पढ़े: Mahtari Vandana Yojana: महिलाओं को सालाना मिलेंगे 12,000 रूपये, जाने पात्रता, आवश्यक दस्तावेज और कैसे करें आवेदन?

मारुति ईको का चार सिलेंडर इंजन (Maruti Suzuki Eeco Engine)

कंपनी ने मारुति ईको (Maruti Eeco) में 1197 सीसी का चार सिलेंडर इंजन दिया है जो 6000 आरपीएम पर 70.67 bhp का अधिकतम पावर के साथ ही 3000 आरपीएम पर 95 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। Eeco का नया मॉडल लॉन्च, पावरफुल इंजन के साथ जानें कीमत और फीचर्स। 510 लीटर बूट स्पेस के साथ आने वाली इस वैन में 26.78 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज आपको मिल जाता है।

Eeco का नया मॉडल लॉन्च, पावरफुल इंजन के साथ जानें कीमत और फीचर्स

Maruti Eeco Car Price, Specifications, Mileage, Features

मारुति ईको की एक्स-शोरूम कीमत (Maruti Suzuki Eeco Price)

मारुति ईको की एक्स-शोरूम कीमत केवल कीमत 5.27 लाख रुपये से शुरू हो जाती है और टॉप वेरिएंट के लिए 6.53 लाख रुपये तक जाती है। अच्छी माइलेज के वजह से कमर्शियल इस्तेमाल में यह अच्छा मुनाफा भी देती है। Eeco का नया मॉडल लॉन्च, पावरफुल इंजन के साथ जानें कीमत और फीचर्स। इसके अलावा इसकी कम कीमत भी इसके बिकने की खास वजह है। कंपनी ने इस कार को 5 कलर ऑप्शन सॉलिड व्हाइट मैटेलिक सिल्की सिल्वर पर्ल मिडनाइट ब्लैक मैटेलिक ग्लिस्टेनेड ग्रे और मैटेलिक ब्रिस्क ब्लू (नया कलर) में उतारा है।

ये भी पढ़े: Goat Farming: इस नस्ल के बकरी पालन से बनें करोड़पति, जाने इसकी पहचान और इससे होने वाले फायदे

Related Articles

Back to top button