टेक्नोलोजी

Disney+ Hotstar : Disney+ Hotstar ने दिया जोर का झटका.. अब देना होगा इस चीज का चार्ज

Disney+ Hotstar : Disney+ Hotstar ने एक बड़ा कदम उठाया है, जिसके अनुसार पासवर्ड शेयर करने वाले उपयोगकर्ताओं को अब अलग-अलग सदस्यता लेने की आवश्यकता होगी। अब किसी अन्य उपयोगकर्ता के अकाउंट से कंटेंट देखने का ऑप्शन उपलब्ध नहीं होगा।

Disney+ के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर, ह्यू जॉनसन, ने बताया कि अब उपयोगकर्ताओं को पासवर्ड शेयरिंग के लिए अलग से सदस्यता लेनी होगी। जॉनसन ने बताया कि अगर कोई उपयोगकर्ता अपने प्लान में अपने घर के बाहर के लोगों को शामिल करना चाहते हैं, तो उन्हें अतिरिक्त भुगतान करना होगा Disney+ का कंटेंट देखने के लिए। फिलहाल, एक अकाउंट केवल एक ही घर में उपयोग किया जा सकेगा। ये पहल से Disney+ को काफी फायदा हो सकता है। ये पहली बार नहीं हो रहा है की किसी OTT प्लेटफार्म ने ये कदम उठाया हो, Netflix ने पहले ही ऐसा किया था।

Read more: CG NEWS: छत्तीसगढ़ में एक महीने में बढे़ 1.20 लाख वोटर

Netflix के इस कदम उठानें का मुख्य कारण था कि बहुत से उपयोगकर्ता अपने दोस्तों या परिवार के अकाउंट से कंटेंट देख रहे थे, जिससे प्लेटफ़ॉर्म को नुकशान हो रहा था। अब एक्सट्रा सदस्य के साथ अकाउंट शेयर करने के लिए उपयोगकर्ताओं को 7.99 डॉलर (करीब 660 रुपये) की अतिरिक्त शुल्क देनी होगी।

Disney+ Hotstar बता दें कि फिलहाल साफ नहीं हुआ है कि Disney+ Hotstar यूजर्स को पासवर्ड शेयर करने की स्थिति में कितना अतिरिक्त भुगतान करना होगा। प्लेटफॉर्म ने इस साल अपने नियम और शर्तों में बदलाव किया है और नए ग्राहकों के लिए शर्तें 25 जनवरी से लागू हो गई हैं। वहीं, मौजूदा सब्सक्राइबर्स के लिए बदलाव की शुरुआत अगले महीने 15 मार्च से होगी।

 

 

Related Articles

Back to top button
x