अन्य खबर

Weather Update: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में अगले 4-5 दिनों तक छाया रहेगा घना कोहरा, यहाँ जाने अपने प्रदेश का हाल  

Weather Update:  मंगलवार यानी 16 जनवरी को भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर भारत के कई हिस्सों में घना कोहरा और शीत लहर की हालात जारी रहने की उम्मीद है. IMD के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2-5 डिग्री सेल्सियस के रहने की संभावना है, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड के कई हिस्सों में 6-10 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा.
ये भी पढ़े: Sunita Baby: भरी भीड़ में सुनीता बेबी ने किया कतई जहर डांस, बूढ़े भी मारने लगे सीटी

इन राज्यों में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा, “उत्तर-पश्चिम और इससे सटे पूर्वी भारत के कई हिस्सों में ये सामान्य से 1 से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे है. उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में 140-150 नॉट की ‘जेट स्ट्रीम विंड्स’ चल रही है और इससे बुधवार को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश, मुजफ्फराबाद और उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है.
ये भी पढ़े: 200mp कैमरे के साथ मार्केट में तहलका मचा रहा Nokia का धाकड़ स्मार्टफोन, देखे कीमत 

इन राज्यों में शीत लहर जारी रहने की उम्मीद

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, “पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों, चंडीगढ़ और दिल्ली में गुरुवार रात/सुबह तक और कुछ हिस्सों में शुक्रवार से रविवार सुबह तक कुछ घंटों के लिए रात/सुबह में घने कोहरे की हालात बने रहने की संभावना है.” IMD के मुताबिक, पंजाब हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में मंगलवार और बुधवार को और कुछ हिस्सों में गुरुवार और शनिवार के दौरान शीत लहर की हालात जारी रहने की उम्मीद है. IMD के मुताबिक मंगलवार और गुरुवार के दौरान उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में और मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शीत लहर की हालात होने की उम्मीद है.”

Related Articles

Back to top button
x