मनोरंजन

दिल्ली के इन बाजारों से करे ब्रांडेड और सस्ते कपड़ो की शॉपिंग , कम दाम में

दिल्ली के इन बाजारों से करे ब्रांडेड और सस्ते कपड़ो की शॉपिंग , कम दाम में

दिल्ली के इन बाजारों से करे ब्रांडेड और सस्ते कपड़ो की शॉपिंग , कम दाम में : जब भी शॉपिंग का नाम आता है तो दिमाग में दिल्ली की मार्केट आती है। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां से आप कोई भी सामान सस्ते में खरीद सकती हैं। बाहर से आने वाले लोग भी इन्हीं मार्केट से अपनी जरूरत का सामान खरीदते हैं।

दिल्ली के इन बाजारों से करे ब्रांडेड और सस्ते कपड़ो की शॉपिंग , कम दाम में

 गांधी नगर :

गांधी नगर मार्केट दिल्ली की सबसे बड़ी एशिया मार्केट जहां से आप हर जरूरत की चीज को बड़े ही सही दाम में खरीद सकते हैं। गांधी नगर मार्केट में थोक का हर सामान बड़े ही सस्ते में मिलता है। दिल्ली में इतनी मार्केट हैं कि शायद यहां के वासी अगर एक दिन में सारे बाजार घूमना चाहें तब भी वो पूरे नहीं हो सकते।

सरोजनी मार्केट :

कम कीमतों पर शानदार फैशन के कारण ही यह बाजार दिल्ली वालों के बीच काफी लोकप्रिय है।वैसे तो यहाँ पर दुकानें भी हैं, लेकिन स्ट्रीट वेंडर इस मार्केट की लाइफ लाइन हैं, जो घर की साज़ सजावट के सामान से लेकर, फैशनेबल कपड़े, बैग, ब्यूटी प्रोडक्ट्स, बेल्ट, स्वेटर, जूते और बहुत कुछ सामान रखते हैं। बस आप नाम लीजिए, और आपको वो सामान यहाँ मिल जाएगा। यहाँ आकर कभी मायूसी नहीं होती क्योंकि हर बार यहाँ नए स्टाइल, डिजाइन और लेटेस्ट फैशन की चीज़ें मिलती हैं। चाहे वो सेलिब्रिटीज का फैशन हो, या आने वाले समय का स्टाइल, सब कुछ। एक्सपोर्ट सरप्लस और बड़े – बड़े फैशन ब्रैंड के महँगे कपड़े बहुत सस्ते में मिल जाते हैं क्योंकि उनमें कई बार मामूली सा डिफेक्ट होता है ।कपड़े फैशनेबल हैं, सस्ते हैं और डिफेक्ट भी मामूली है तो कौन परवाह करता है।

यह भी पढ़े : महिंद्रा ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में पेश की अपनी महिंद्रा बीई रॉल ई कॉन्सेप्ट कार, देखिए इसकी खासियत

चांदनी चौक :

दिल्ली का चांदनी चौक खाने से लेकर कपड़ों तक के लिए काफी मशहूर है। वहीं बात करें साड़ियों की तो चांदनी चौक साड़ी का थोक बाजार है। यहां आपको एक से बढ़कर एक शानदार साड़ियां मिल जाएगी। शादी-पार्टी के लिए अगर आप हैवी साड़िया लेना चाहती हैं, तो चांदनी चौक में कटरा गली, कुचा गली, नई सड़क और प्यारेलाल गली जा सकती हैं।

करोल बाग :

इस बाजार में आपको सभी सामान सस्ते दामों पर मिल जाता है। अगप आप 50 से 100 रुपये के दाम पर कुछ खरीदना चाहते हैं तो इस बाजार में जा सकते हैं। करोल बाग में लगने वाले वीकली बाजार से आप डिजाइनर पर्स खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप यहां से जूलरी, सलवार सूट, लहंगे और मेकअप का भी सामान खरीद सकते हैं।

Related Articles

Back to top button