देश

Delhi News: इस दिन दिल्ली एम्स और आरएमएल में आधे दिन की रहेगी छुट्टी..

Delhi News: दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान और राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने 22 जनवरी यानी राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम के दिन अपने-अपने कार्यालयों और संस्थानों को आधे दिन के लिए बंद रखने की घोषणा की है. इसके बावजूद आपात सेवाएं हर रोज की तरह सोमवार को भी जारी रहेगी. ताकि इमरजेंसी वाले मरीजों और उनके तीमारदारों को परेशानी से निजात मिल सके. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में ओपीडी पंजीकरण काउंटर दोपहर 1 बजकर 30 बजे के बाद खुलेंगे.

Read more: James Anderson record:टेस्ट सीरीज में जेम्स एंडरसन विश्व रिकॉर्ड बनाने के करीब

 

दरअसल, सोमवार को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देशभर में एक उत्सव के रूप में मनाया जाएगा. इस बात ध्यान में रखते भारत सरकार ने भी 22 जनवरी 2024 को दो बजकर 30 मिनट तक आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है. दिल्ली के प्रमुख चिकित्सा संस्थानों ने कहा है कि अयोध्या में प्रस्तावित रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को पूरे भारत में जश्न मनाया जाएगा. दिल्ली एम्स के अधिकारियों ने कहा कि सभी अप्वाइंटमेंट को रीशेड्यूल किया जा रहा है. क्रिटिकल व क्लिनिकल सर्विस हर रोज की तरह जारी रहेंगी. यदि कोई मरीज आता है तो हम उन्हें उपचार की सुविधा मुहैया कराएंगे. सोमवार को शाम की ओपीडी भी पहले की तरह जारी रहेगी.

 

Read more: LIC Jeevan Dhara : एलआईसी ने लॉन्च किया नया प्लान, जानें पूरी डिटेल..

केंद्र, अधिकांश राज्यों में आधे दिन की छुट्टी

 

Delhi News : बता दें कि सोमवार यानी 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए दक्षिण भारतीय राज्यों को छोड़कर लगभग सभी राज्यों ने आधे दिन की छुट्टी का एलान कर दिया है. केंद्र सरकार ने भी सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया है. कुछ राज्यों ने फुल डे तो कुछ ने हाफ डे छुट्टी का ऐलान किया है. प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन मांस और शराब की दुकानों भी न खोलने की संभावना है. गोवा के कसीनो भी 22 जनवरी को बंद रहेंगे.

Related Articles

Back to top button