कोरोना न्यूज

Coronavirus: अलर्ट रहें! देश में 24 घंटे में कोरोना के आए 228 नए केस…

Coronavirus चीन में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही भारत, जापान, ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देशों में भी संक्रमण फैलने का खतरा मंडराने लगा है। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 228 नए मामले सामने आए हैं। वहीं चार लोगों की मौत हुई है। एक्टिव केस की संख्या 2,503 है।

 

इधर, चाइना कम्युनिस्ट पार्टी पर नजर रखने वाली ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट जेनिफर जेंग ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के मुताबिक, चीन में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। वहां श्मशानों में जगह नहीं होने के कारण टेंट में शव रखे जा रहे हैं।

 

  • ऑस्ट्रेलिया से जबलपुर आई 38 साल की महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। मध्यप्रदेश हेल्थ डिपार्टमेंट के ज्वाइंट डायरेक्टर डॉक्टर संजय मिश्रा ने बताया कि महिला 23 दिसंबर को मुंबई पहुंची थी, वहां से जबलपुर आई। उसके सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। महिला के परिजनों के सैंपल भी भेजे गए हैं।
  • महाराष्ट्र में शुक्रवार को 32 मामले सामने आए। इनमें से 11-11 मामले पुणे और मुंबई में मिले। कुल मामले 81,36,780 हो गए हैं। 12,916 लोगों की टेस्टिंग की गई।
  • शुक्रवार को केंद्र सरकार ने बताया है कि देश में 11 दिन में आए 124 इंटरनेशनल ट्रैवलर्स में ओमिक्रॉन के 11 सब-वैरिएंट मिले हैं।

 

Also Read भारत-श्रीलंका तीसरा टी-20 आज, जानिए कैसे और कहां देखें मैच…

 

अब तक 17 देशों ने चीन के यात्रियों पर लगाया प्रतिबंध
Coronavirus चीन से आने वाले यात्रियों पर स्वीडन, जर्मनी, मलेशिया, कतर, बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, मोरक्को, फ्रांस, ब्रिटेन, स्पेन, अमेरिका, जापान, इजराइल, भारत, इटली और साउथ कोरिया ने प्रतिबंध लगाए हैं। यहां चीन से आने वाले यात्रियों को नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट दिखानी होगी। मोरक्को ने तो चीन के यात्रियों को बैन ही कर दिया है। ताइवान ने भी चीन से आने वालों के लिए कोविड टेस्टिंग कंपलसरी की है। पाकिस्तान और फिलीपींस भी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। थाईलैंड और न्यूजीलैंड ने कोई भी प्रतिबंध लगाने से मना कर दिया है।

Related Articles

Back to top button
x