देश

Close All Schools: 13 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, कॉलेज, आदेश जारी

Close All Schools हैदराबादः त्योहारी सीजन शुरू होने के बाद अब स्कूल-कॉलेजों में भी छुट्टी का सिलसिला शुरू हो गया है। तेलंगाना सरकार ने भी प्रदेश दशहरा को देखते हुए 13 अक्टूबर तक सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का ऐलान किया है। यह सरकारी और प्राइवेट दोनों तरह के स्कूलों के लिए लागू होगा। छुट्टी को लेकर राज्य सरकार के शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

जारी आदेश के मुताबिक राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज में 6 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक छुट्टियां रहेगी। राज्य के सभी सरकारी, निजी, सहायता प्राप्त, गैर-सहायता प्राप्त, सहकारी और कल्याण कॉलेजों पर लागू होगी। इनमें टीजी आवासीय, टीजी समाज कल्याण आवासीय, टीजी आदिवासी कल्याण आवासीय, टीजी मॉडल स्कूल, टीजी बीसी कल्याण, टीएमआरजेसी, केजीबीवी और प्रोत्साहन जूनियर कॉलेज जैसे संस्थान भी शामिल हैं। 14 अक्टूबर से नियमित रूप से फिर से क्लासेस शुरू होगी।

Close All Schools सभी जिलों के माध्यमिक शिक्षा अधिकारियों (DIEO) को निर्देशित किया गया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि कॉलेज प्रबंधन इस छुट्टी कार्यक्रम का पूरी तरह से पालन करें। तेलंगाना के जूनियर कॉलेजों में छात्रों को पहले सत्र की छुट्टी का फायदा मिलेगा, जो उनकी परीक्षाओं के तनाव को थोड़ा कम कर सकता है।

 

 

Related Articles

Back to top button