छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Holiday News: 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ में सरकारी छुट्टी, CM ने दी जानकारी 

22 January Holiday in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में भी 22 जनवरी को आधे दिन का अवकाश रहेगा. देश के हर एक सदस्य को फिलहाल 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार है. हर कोई टकटकी लगाए सिर्फ उस पल का इंतजार कर रहा है, जिस पल अयोध्या राम मंदिर में राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा होगी. सबकी निगाहें उस पल का साक्षी बनने के लिए उत्साहित हैं. केंद्र सराकर ने सभी लोग इस गरिमामय क्षण को देख सकें इसके लिए आधे दिन के अवकाश का ऐलान किया है. छत्तीसगढ़ सरकार ने भी इस दिन प्रदेश में आधे दिन अवकाश की घोषणा की है. इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है. इस संबंध में CM विष्णु देव साय ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जानकारी दी है.

छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को रहेगी छुट्टी, CM ने दी जानकारी 

22 जनवरी को छत्तीसगढ़ में भी आधे दिन का अवकाश रहेगा. इस संबंध में CM विष्णु देव साय ने खुद जानकारी दी है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर उन्होंने लिखा- ‘महत्वपूर्ण घोषणा’. छत्तीसगढ़ से भगवान श्रीराम का गहरा नाता है। छत्तीसगढ़ उनका ननिहाल है। भगवान श्रीराम अयोध्या में जन्मे, उनकी माता कौशल्या का जन्म छत्तीसगढ़ में हुआ. इस तरह भगवान राम छत्तीसगढ़ के भांजे हैं। वनवास काल के 14 वर्षों में से 10 वर्ष उन्होंने छत्तीसगढ़ के जंगलों में व्यतीत किए. वे छत्तीसगढ़ के जन-जन के मन में रचे-बसे हैं.

 

अयोध्या में हो रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पूरा छत्तीसगढ़ हर्षित है। 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक राज्य में अवकाश रहेगा ताकि छत्तीसगढ़ के लोग रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आनंद ले सकें और उत्सव मना सकें. जय श्रीराम मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अलावा गोवा और हरियाणा में भी अवकाश का ऐलान किया गया है. वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने इस दिन राज्य में पूरे दिन की छुट्टी की घोषणा की है. सभी स्कूल और कॉलेज भी बंद रहेंगे.

22 जनवरी को छत्तीसगढ़ में ड्राई डे 

छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को ड्राई डे रहेगा. इस दिन राज्य में शराब बिक्री पर पाबंदी रहेगी. वहीं, 21 जनवरी तक राज्य में अलग-अलग तरह के कार्यक्रम संचालित होंगे.

Related Articles

Back to top button