छत्तीसगढ़

Cg News: छत्तीसगढ़ में 24अक्टूबर को सभी स्कूल बंद, जाने क्या? है वजह

Cg News:   छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने 24 अक्टूबर को सामूहिक अवकाश का ऐलान किया है।  क्योंकि अक्टूबर महीने में त्योहारों की धूम के बीच, अब शिक्षक भी अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं। इस आंदोलन के वजह से स्कूलों में पढ़ाई ठप हो जाएगी। इस आंदोलन का मुख्य उद्देश्य पुरानी पेंशन समेत पांच प्रमुख मांगों को लेकर सरकार का ध्यान आकर्षित करना है।

Read More:दिवाली पर लगाए घर पर ये पौधा कभी नहीं होंगी पैसे की कमी,जाने पूरी जानकारी

 इन मांगो को लेकर आंदोलन…!!

जानकारी के मुताबिक शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने प्रथम नियुक्ति से सेवा की गणना कराने की मांग को लेकर 24 अक्टूबर को आंदोलन करेगा। संघर्ष मोर्चा के संचालक बीरेन्द्र बहादुर तिवारी ने बताया कि 24 अक्टूबर को जिले के एलबी संवर्ग के शिक्षक सामूहिक अवकाश लेकर जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे।
Chhattisgarh Holiday News

लंबित मंहगाई भत्ता को देय तिथि से एरियर्स सहित भुगतान की मांग

पूर्व सेवा गणना मिशन के तहत प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना कर वेतन विसंगति दूर करन, 20 वर्ष की सेवा में पूर्ण पेंशन, क्रमोन्नति, पदोन्नति करने एवं लंबित मंहगाई भत्ता को देय तिथि से एरियर्स सहित भुगतान की मांग की जा रही है। मामले में मुख्यमंत्री, वित्तमंत्री, शिक्षा मंत्री, मुख्य सचिव के नाम से कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। उनका कहना है कि एलबी संवर्ग का संविलियन हुआ है। किंतु पहले की सेवा शून्य कर दी गई है।

ये हैं प्रमुख मांगें

● एल.बी. संवर्ग के शिक्षकों की पूर्व सेवा की गणना कर उन्हें सही वेतन का निर्धारण किया जाए।

● सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर किया जाए।
● क्रमोन्नति वेतनमान व समयमान वेतनमान का निर्धारण
किया जाए।
● शिक्षकों को 20 वर्ष की सेवा में पूर्ण पुरानी पेंशन प्रदान की जाए।
● लंबित महंगाई भत्ते को देय तिथि से एरियर सहित दिया जाए।

Related Articles

Back to top button