छत्तीसगढ़

CGPSC अभ्यर्थियों को बड़ा झटका, इंटरव्यू और वेरिफिकेशन हुआ स्थगित, आयोग ने इस वजह से लिया फैसला

Cg News:  छत्तीसगढ़ राज्य लोकसेवा आयोग के अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खबर सामने है.  सीजीपीएससी राज्य सेवा परीक्षा 2023 परीक्षा का दस्तावेज सत्यापन/इंटरव्यू को स्थगित कर दिया गया है. क्योंकि आयोग में नये सदस्य और कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद कुल सदस्यों की संख्या में बढ़ोतरी के कारण बोर्ड का गठन नए सिरे से होगा. इसी वजह से दस्तावेज सत्यापन/साक्षात्कार कार्यक्रम को  स्थगित किया गया है.

Read more:Raigarh News: रेंज आईजी डॉ. संजीव शुक्ला ने साइबर सुरक्षा गीत “जागरूक हो जाओ” को भव्य कार्यक्रम में किया लॉन्च

CGPSC घोटाला पर अभ्यर्थियों  के घर पड़ा छापा 

सीजीपीएससी घोटाला मामले में सीबीआई की ओर से छापेमारी शुरू कर दी है. हालांकि, यह छापामार कार्रवाई 2021 भर्ती घोटाले में की जा रही है. सीबीआई को जिन 18 अभ्यर्थियों के चयन में धांधली का शक है, उन सभी के घर पर छापा मारकर जांच की गई थी. सीबीआई ने कुछ अभ्यर्थियों के घरों में 2 दिन तक तलाशी ली. कहा जा रहा है कि 12 अक्टूबर को छापेमारी की गई थी.

Read more:दिल्ली एनसीआर में आज से “GRAP-1” लागू, जानें किन-किन चीजों पर लगेगी कड़ी पाबंदियां

CBI को जाँच मे मिला…!!

सीबीआई को अभ्यर्थियों के घर मिले 300 से ज्यादा किताबों और नोटबुक को पढ़ा गया था. मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटॉप की जांच की गई थी. कुछ अभ्यर्थियों के घरों से हार्ड डिक्स और पैन ड्राइव जब्त की गई हैं. सस्पेक्ट अभ्यर्थियों और परिजन के बैंक खाते की जांच की जा रही है. PSC सचिव जीवन किशोर के बेटे सुमित ध्रुव, पिछली सरकार में राज्यपाल के सचिव रहे अमृत खलखो की बेटी नेहा और बेटा निखिल, DIG ध्रुव की बेटी साक्षी, कांग्रेस नेता की बेटी अनन्या अग्रवाल, कांग्रेस नेता के दामाद शशांक गोयल, मंत्री के ओएसडी के साढ़ू की बेटी खुशबू बिजौरा से भी पूछताछ जारी है.

Related Articles

Back to top button