छत्तीसगढ़

Cg News:छत्तीसगढ़ मे CAF के जवान ने खाने के दौरान मिर्च नहीं देने पर साथी जवानों पर चलाई गोलियां….2 की मौत

Cg News छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में बुधवार को CAF के जवान ने खाने के दौरान मिर्च नहीं देने पर साथी जवानों पर सर्विस रायफल से गोलियां चला दी, जिससे 2 जवानों की मौत हो गई। वहीं दो जवान घायल हैं। इनमें एक के दोनों पैरों में बुलेट धंसी हैं दूसरे को छूते निकल गई।

कुसमी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दोनों को भर्ती कराया गया है। मामला के सामरी थाना अंतर्गत भुताही कैंप का है।

सीएएफ 11वीं बटालियन में तैनात जवान अजय सिदार ने सुबह करीब साढ़े 11 बजे साथियों पर फायरिंग कर दी। गोलियां चलने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे जवानों ने अजय को पकड़कर काबू में किया।

खाना खाने के दौरान विवाद
शुरुआती जांच में पता चला कि अजय सिदार खाना खाने बैठा था। उसने खाना परोसने वाले जवान से मिर्च मांगी। मिर्च देने से मना करने पर दोनों में कहा-सुनी हो गई।

इस दौरान वहां मौजूद गार्ड कमांडर अंबुज शुक्ला ने मिर्च नहीं देने वाले जवान का सपोर्ट किया तो बहस और बढ़ गई।

तैष में आकर अजय सिदार खाना छोड़कर उठा और अपनी इंसास रायफल उठा ली और रूपेश पटेल पर गोलियां चला दी, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।

उसने अंबुज शुक्ला के पैरों पर फायरिंग की। इस दौरान वहां मौजूद जवान राहुल बघेल ने अजय सिदार को पकड़कर काबू में किया।

एक जवान की मौके पर दूसरे ने रास्ते पर तोड़ा दम

बलरामपुर एएसपी शैलेश पांडेय (नक्सल ऑपरेशन) ने बताया कि घटना के दौरान वहां मौजूद जवान संदीप पांडेय शॉक लगने से गिर गया, उसे कुसमी लाया जा रहा था, जहां रास्ते में उसकी मौत हो गई।

पीएम रिपोर्ट के बाद मौत के कारणों का पता चल सकेगा। कुसमी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉ. सतीश पैकरा के मुताबिक मृतक जवान संदीप पांडेय के शरीर पर गोलियों के निशान नहीं मिले हैं। जांच के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

घायल अंबिकापुर रेफर, एसपी मौके के लिए रवाना

Cg News घटना में गंभीर रूप से घायल अंबुज शुक्ला को कुसमी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button