छत्तीसगढ़

Cg News: महतारी वंदन योजना पर वित्तमंत्री ओपी चौधरी का बड़ा बयान…पढ़े पूरी खबर

Cg News रायपुर: आज विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने मीडिया से अलग-अलग विषयों पर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने सरकार की रूपरेखा और भविष्य के कार्यक्रमों से अवगत कराया। मंत्री चौधरी ने अपनी सरकार के फ्लैगशिप योजना महतारी वंदन योजना पर भी कई बड़ी बातें कही।

वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने कहा महतारी वंदन योजना के तहत पंजीयन की प्रक्रिया आज से प्रारंभ हो रही हैं। यह मोदी की गारंटी के तहत छत्तीसगढ़ की माता के लिए उनकी सरकार की तरफ से उठाया गया क्रांतिकारी कदम हैं। भाजपा की साय सरकार ने महतारी वंदन योजना को लागू करने का निर्णय लिया हैं। इसके तहत हमारे माता-बहनों को प्रत्येक वर्ष 12 हजार रुपए प्राप्त होंगे।

Read more: Balrampur Accident News : स्कूल जा रहे मासूम को ट्रक ने कुचला…हादसे के बाद जमकर हंगामा

माता-बहनों के हाथ में पैसे जाने से महिलाएं सशक्त होगी, उनका सशक्तिकरण होगा। यह पैसे बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और पोषण में खर्च होंगे। उनकी सरकार ने दूरगामी परिणाम के तहत इस योजना को लागू किया हैं। उन्हें विश्वास हैं कि यह क्रांतिकारी योजना साबित होगी।

लागू हुई महतारी वंदन योजना

Cg News: गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की एक और गारंटी पूरी की जा रही है। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में राज्य में महतारी वंदन योजना के क्रियान्वयन के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। योजना में पात्र महिलाओं को 01 मार्च 2024 से लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। इस योजना के तहत 01 जनवरी 2024 को 21 वर्ष पूर्ण करने वाली महिलाओं को प्रतिमाह एक हजार रूपए के मान से साल में 12 हजार रूपए की राशि महिलाओं के बैंक खातों में अंतरित की जाएगी

 

 

 

Related Articles

Back to top button