छत्तीसगढ़

CG NEWS: बिलासपुर से हफ्ते में 2 दिन दिल्ली-कोलकाता के लिए फ्लाइट

CG NEWS छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से अलायंस एयर की फ्लाइट हफ्ते में दो दिन दिल्ली और कोलकाता के लिए उड़ान भरेगी। कंपनी ने 28 मार्च से नियमित उड़ान शुरू करने के लिए राज्य सरकार से MoU किया है। इसके लिए बुकिंग भी शुरू हो गई है। इसके साथ ही अब जल्द ही जगदलपुर से होकर हैदराबाद के लिए भी फ्लाइट शुरू करने की योजना है।

शेड्यूल के मुताबिक कोलकाता से फ्लाइट सुबह 7.5 बजे उड़ान भरकर 8.55 बजे चकरभाठा एयरपोर्ट पहुंचेगी। यही फ्लाइट 9.35 बजे उड़ान भरकर 11.25 बजे कोलकाता पहुंचेगी। इसी तरह दिल्ली की फ्लाइट वहां से 7 बजे उड़ान भरकर 9.30 बजे पहुंचेगी और 10.10 बजे उड़ान भरकर 12.40 बजे दिल्ली लौटेगी।

आचार संहिता के चलते 12 मार्च को औपचारिक शुरुआत

लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने की सुगबुगाहट चल रही थी, जिसके कारण राज्य सरकार और अलायंस कंपनी ने MoU होने के बाद 12 मार्च को दिल्ली और कोलकाता की फ्लाइट की औपचारिक शुरुआत की थी।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने वर्चुअली फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई थी। वहीं कार्यक्रम में डिप्टी सीएम अरूण साव कई नेता शामिल हुए थे।

अलायंस कंपनी ने शुरू की बुकिंग

बिलासपुर से कोलकाता और बिलासपुर से दिल्ली सीधी विमान सेवा के लिए अलायंस कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी है। इससे पहले ट्रायल पर एक दिन के लिए टिकट बुक हुआ था। लेकिन अब अलायंस कंपनी ने 28 मार्च से सप्ताह में दो दिन नियमित विमान सेवा शुरू करने के लिए बुकिंग शुरू की है।

अब बिलासपुर से हैदराबाद की फ्लाइट जल्द

अलायंस एयर ने अभी बिलासपुर से हैदराबाद के लिए हवाई सुविधा शुरू नहीं की है। लेकिन, राज्य सरकार और अलायंस कंपनी के बीच इसके लिए ओएमयू की प्रक्रिया चल रही है। कहा जा रहा है कि बिलासपुर से हैदराबाद की फ्लाइट जगदलपुर से होकर चलाई जाएगी। इसके लिए प्रशासनिक तैयारियां चल रही है।

जन संघर्ष समिति ने कहा- हफ्ते में 4 दिन हो उड़ान

इधर, हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने कहा की दिल्ली और कोलकाता के लिए हफ्ते में कम से कम 4 दिन विमान सेवा मिलनी चाहिए। इससे यात्रियों में बिलासपुर एयरपोर्ट को उपयोग करने की आदत बनेगी, ज्यादा लंबा गैप होने पर यात्री रायपुर जाना ही पसंद करेंगे।

पदाधिकारियों ने कहा हैदराबाद रूट को भी जल्द शुरू किया जाना चाहिए। हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का महा धरना आंदोलन रविवार को भी जारी रहा, जिसमें तखतपुर विधायक धर्मजीत सिंह, महापौर रामशरण यादव, डा. सुनील केडिया

CG NEWS अर्चना केडिया, त्रिभुवन सिंह भिसेन, बदरी यादव, अनिल गुलहरे, मनोज तिवारी, अशोक भंडारी, महेश दुबे, केशव गोरख, रशीद बक्श, राकेश शर्मा, संतोष पीपलवा, प्रकाश बहरानी, अभिषेक चौबे, विजय वर्मा, आशुतोष शर्मा, पवन पांडेय, मोहसिन अली और सुदीप श्रीवास्तव शामिल थे।

Related Articles

Back to top button