छत्तीसगढ़

Cg News: छत्तीसगढ़ में बैलेट पेपर से चुनाव की तैयारी

Cg News छत्तीसगढ़ में कांग्रेस EVM की जगह बैलेट पेपर से लोकसभा चुनाव कराना चाहती है। पूर्व CM भूपेश बघेल ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे भी प्रत्याशी के तौर पर नामांकन करें। अगर किसी सीट से 384 से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में होंगे तो चुनाव आयोग को बैलेट पेपर से मतदान कराना होगा।

भूपेश बघेल के इस बयान के बाद सियासी घमासान मचा हुआ है। भाजपा इसके खिलाफ चुनाव आयोग पहुंच गई है। BJP का आरोप है कि भूपेश EVM के खिलाफ भड़का रहे हैं।

पहले जानते हैं कि भूपेश ने अपने भाषण में क्या कहा?

दरअसल, राजनांदगांव से लोकसभा प्रत्याशी बनाए गए भूपेश बघेल मंगलवार को दुर्ग लोकसभा के पाटन में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे थे। उन्होंने वहां कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव के नियम बताए। यह भी कहा कि, अगर एक सीट से 384 से अधिक प्रत्याशी हुए तो वहां बैलेट पेपर से चुनाव होगा। ऐसे में कांग्रेस की जीत निश्चित है।

Cg News उन्होंने कहा कि, इस बार लोकसभा चुनाव EVM से नहीं होने देना चाहते हैं। बैलेट पेपर से चुनाव हुआ तो भाजपा की असलियत सामने आ जाएगी। हमसे कहा जाता है कि जब हार जाते हैं, तो EVM पर सवाल उठाते हैं। सच्चाई ये है कि कांग्रेस का शुरू से स्टैंड रहा है कि बैलेट से चुनाव होना चाहिए, क्योंकि EVM को हैक किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button