छत्तीसगढ़

CG NEWS: छत्तीसगढ़ की 4 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान बाकी

CG NEWS छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की बाकी 4 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा आज या कल में हो सकती है। कांग्रेस ने प्रदेश के लिहाज से अपनी एक्सरसाइज पूरी कर ली है। अब केवल नामों की घोषणा का दौर बाकी है। दावेदार समेत पार्टी के नेताओं को भी अब केवल सूची का इंतजार है।

इससे पहले शनिवार को आई सूची में बस्तर सीट से पूर्व मंत्री कवासी लखमा को लोकसभा उम्मीदवार बनाया गया है। 23 मार्च को देर रात कांग्रेस ने 45 नामों की चौथी सूची जारी की थी। फिलहाल बस्तर सीट से अभी पीसीसी चीफ दीपक बैज सांसद हैं।

बाकी 4 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों पर सस्पेंस

लोकसभा सीट संभावित प्रत्याशी
बिलासपुर विष्णु यादव, देवेंद्र यादव
कांकेर दीपक बैज, बीरेश ठाकुर, मोहन मरकाम
सरगुजा शशि सिंह, मधु सिंह
रायगढ़ मेनका सिंह, जय माला सिंह, लालजीत सिंह

दीपक बैज को कांकेर किया जा सकता है शिफ्ट

बस्तर सांसद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। यही वजह हो सकता है कि पार्टी ने उन्हें बस्तर से टिकट नहीं दिया। संभावना है कि दीपक बैज को कांकेर सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

कांग्रेस ने दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा

कांग्रेस अब तक 7 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। सीएम भूपेश बघेल को राजनांदगांव से टिकट दिया है। वहीं, तीन पूर्व मंत्रियों को भी चुनाव मैदान में उतारा गया है। पूर्व मंत्री शिव डहरिया जांजगीर-चांपा से, ताम्रध्वज साहू महासमुंद और बस्तर से कवासी लखमा प्रत्याशी हैं।

CG NEWS कोरबा से मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत को ही दोबारा मौका मिला है, तो रायपुर सीट से पूर्व विधायक विकास उपाध्याय को टिकट दिया गया है। विकास संसदीय सचिव भी रह चुके हैं। दुर्ग सीट से कांग्रेस ने नए चेहरे को मौका दिया है। पार्टी ने भूपेश बघेल के करीबी राजेंद्र साहू को दुर्ग फतह करने का जिम्मा दिया है।

Related Articles

Back to top button