छत्तीसगढ़

Cg News: कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ फिर, इस मामले मे हुई शिकायत

Cg News छत्तीसगढ़ में बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा और जगदलपुर कांग्रेस जिला अध्यक्ष के खिलाफ सिटी कोतवाली में FIR दर्ज हुई है। आचार संहिता का उल्लंघन कर पैसे बांटने का इन पर आरोप लगा है, जिसकी तस्वीर भी सामने आई है। इसी को आधार बनाकर चुनाव आयोग ने पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है।

दरअसल, होलिका दहन के दिन कवासी लखमा जगदलपुर पहुंचे थे। इस दौरान मां दंतेश्वरी मंदिर के सामने होलिका दहन का आयोजन करने वाली समिति ने लखमा से कार्यक्रम को लेकर चंदा मांगा था। जिसके बाद खुद लखमा में अपने हाथों से उन्हें पैसे दिए थे। वहीं पास में खड़े कुछ लोगों ने इसकी तस्वीर अपने कैमरे में कैद कर ली। भाजपा ने भी इस मामले को मुद्दा बनाया।

यह मामला चुनाव आयोग के पास पहुंचा। जिसके बाद 25 मार्च की देर शाम जगदलपुर सिटी कोतवाली में कवासी लखमा और जिला अध्यक्ष सुशील मौर्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इनके खिलाफ लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 123 और IPC की धारा 171 बी, 171 ग, 171 ई और 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

हालांकि, इस मामले को लेकर अब तक कवासी लखमा की तरफ से कोई भी बयान सामने नहीं आया है।

कवासी पहली बार लड़ रहे लोकसभा चुनाव

Cg News कवासी लखमा कोंटा विधानसभा सीट से लगातार 6 बार के विधायक हैं। साल 2023 के चुनाव में भी उन्होंने जीत दर्ज की। अब पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है। उनके सामने भाजपा के महेश कश्यप प्रत्याशी हैं।

Related Articles

Back to top button