कोरबा

Cg Korba News : कोयला खदान में बड़ा हादसा, मिट्टी धसने से 3 लोगों की मौत

Cg Korba News कोरबा: मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में बड़ा हादसा हुआ है यहां SECL की दीपका कोयला खदान में बड़ा हादसा हो गया है। यहां खदान में मिट्टी धसने से तीन लोगों की मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि यहां खदान में तीन लोग कोयला निकालने का काम कर रहे थे। इसी दौरान मिट्टी धस गई, जिससे तीन लोग दब गए। खबर है कि तीनों की मौत हो गई है। वहीं 2 लोग घायल हो गए हैं।

आपको बता दे की जो जानकारी मिली है उसके अनुसार, हरदी बाजार थाना के सुवाभोडी गांव की घटना है। जहां 5 लोग कोयला चोरी करने गए थे। कोयला चोरी करने के दौरान पांच लोगों पर मिट्टी धस गई जिससे पांचों लोग दब गए। वहीं इस घटना में तीन लोगों की मौत की खबर है। जबकि दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Read more: Raigarh News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 फरवरी को ‘विकसित भारत, विकसित छत्तीसगढ़’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे,रायगढ़ के शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी स्टेडियम में होगा वर्चुअल आयोजन

जैसे ही घटना की जानकारी मिली कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर तत्काल घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस और एसईसीएल के अधिकारियों की मौजूदगी में रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है। एसईसीएल की खदान में मिट्टी धसकने का ये मामला हरदीबाजार थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक एसईसीएल की ओल्ड दीपका माइंस में एसईसीएल द्वारा पहले ही कोयला खनन कर दूसरे फेस में खनन का काम किया जा रहा है।

Cg Korba News दीपका माइंस के बंद पड़े खदान के इस हिस्से में केंवटा डबरी और शुआ भोड़ी क्षेत्र के ग्रामीण अक्सर अवैध तरीके से कोयला निकालने जाते है। बताया जा रहा है कि रोज की तरह आज भी क्षेत्र के ग्रामीण माइंस के बंद पड़े हिस्से में कोयला चोरी करने के लिए घुसे हुए थे। खदान में सुरंग की तरह गड्ढा खोदकर ग्रामीण कोयला निकालने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान अचानक खदान की मिट्टी धसक गयी। इस घटना में मिट्टी की चपेट में आकर 5 ग्रामीण फंस गए।

 

Related Articles

Back to top button