छत्तीसगढ़

CG Board Exam 2024: छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा 1 मार्च से होगी शुरू

CG Board Exam 2024:छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं मार्च में आयोजित की जाएंगी. बोर्ड परीक्षा के लिए सब्जेक्ट वाइज डेटशीट जारी हो गई है. छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) की तरफ से मुख्य परीक्षाओं के साथ-साथ प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेटशीट भी जारी हो गई है. आगामी 1 मार्च से छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षाओं का आगाज हो रहा है। इसके लिए प्रश्न पत्र पहुंचने पर राजनांदगांव शहर के स्टेट हाई स्कूल से कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का पर्चा कड़ी सुरक्षा के बीच संबंधित परीक्षा केन्द्रों के लिए रवाना किया गया, जो फिलहाल निकटतम थानों में जमा रहेंगे और परीक्षा के दिन इन प्रश्न पत्रों को परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचाया जाएगा। दरअसल, 1 मार्च से आयोजित हो रही बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रश्न पत्र पहुंचने पर इन प्रश्न पत्रों का कड़ी सुरक्षा के बीच राजनंदगांव शहर के स्टेट हाई स्कूल से संबंधित परीक्षा केन्द्रों के लिए वितरित किया गया।

read more: कम खर्च के साथ बन सकता है मनचाहा घर ,लाने होंगे कौन-कौन से बदलाव जानिए पूरी जानकारी

बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर कक्षा 10वीं और बारहवीं की परीक्षाएं आयोजित होगी। जिसके लिए राजनांदगांव जिले के चार विकास खण्डों में 88 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन केन्द्रों के लिए शनिवार को प्रश्न पत्र सुरक्षा बल के साथ परीक्षा केन्द्रों के निकटतम थानों के लिए रवाना किया गया है। परीक्षा के दिन संबंधित थानों से प्रश्न पत्र परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचाए जाएंगे।इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – cgbse.nic.in पर जाकर एग्जाम टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड की आघिकारिक वेबसाइट से सब्जेक्ट वाइज डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं.

read more: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बढ़ी खुशखबरी, DA बढ़ोत्तरी को लेकर आया बढ़ा अपडेट

CG Board Exam 2024: छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षाएं सुबह 9:15 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक होंगीइस संबंध में शिक्षा विभाग के सहायक संचालक आदित्य खरे ने बताया कि इन प्रश्न पत्रों को यहां से ले जाकर थानों में रखा जाएगा और फिर थानों से विषय वार परीक्षा वाले दिन इसे परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचाया जाएगा। छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा की तरीखों के तहत दसवीं बोर्ड की परीक्षा 2 मार्च से और 12वीं बोर्ड की परीक्षा 1 मार्च से निर्धारित की गई है।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button