लाइफ़स्टाइल

Bindiya Design: अपने फेस शेप के हिसाब से चुनें बिंदिया की डिज़ाइन

Bindiya Design: अपने फेस शेप के हिसाब से चुनें बिंदिया की डिज़ाइन

Bindiya Design: अपने फेस शेप के हिसाब से चुनें बिंदिया की डिज़ाइन : हिंदू धर्म में बिंदी का खास महत्व होता है। बिंदी के बिना भारतीय महिलाओं की खूबसूरती को अधूरा माना जाता है। बिंदी लुक को बिल्कुल ही चेंज कर देती है। ऐसे में बिंदी लगाते समय फेस शेप का ख्याल रखना काफी जरूरी होता है।

Bindiya Design: अपने फेस शेप के हिसाब से चुनें बिंदिया की डिज़ाइन

हार्ट शेप फेस :

हार्ट शेप फेस वाली लड़कियों का फॉरहेड काफी ब्रॉड होता है। इसमें वाइड चीकबोन होती है और नैरो चीन भी। इस चेहरे पर किसी भी आकार की बड़ी बिंदी को दूर रखना चाहिए। दरअसल बड़ी बिंदी से बड़ा फॉरहेड और बड़ा लगता है। इस चेहरे के लिए आपको सर्कुलर और छोटी बिंदी ही लगानी चाहिए।

यह भी पढ़े :CG News: 66 लाख 68 हजार राशन कार्डधारियों ने किया नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन

स्क्वायर शेप :

इस चेहरे में चीकबोन्स, फॉरहेड और चिन, तीनों ही एक से आकार की होती हैं। इसके साथ इस चेहरे की एक खासियत ये भी होती हैं कि इसके चीकबोन्स काफी स्ट्रॉंग होती हैं और जालाइन ब्रॉड। बिंदी ऐसी लगानी होती है कि इस चेहरे की खामियां ना दिखें। इस चेहरे पर हाफ मून शेप बिंदी अच्छी लगती है। साथ बड़ी बिंदी भी खूब फबती है।

ओवल शेप :

ओवल शेप ग्लोबली आइडल शेप है। मतलब इस शेप के साथ कुछ भी अच्छा लगता है। इसमें चीकबोन्स थोड़ी वाइड होती हैं। बस एक छोटी टिप ये है कि अगर आपका चेहरा थोड़ा लंबा है तो आप वो बिंदी बिलकुल न चुनें, जो लंबी हों।

यह भी पढ़े : Raigarh News: सट्टा खाईवाल के बेटे पर जूटमिल पुलिस की प्रतिबंधक कार्यवाही, चोरी छिपे सट्टा खिलाने की मिल रही थी सूचना

Related Articles

Back to top button