ऑटोमोबाइल

भारती ऑटोमोबाइल मार्केट में पूरी तरह से कब्जा जमाने आ रही है सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक, अप्रैल में होगी लॉन्च

वर्तमान समय में बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दम से लोग बहुत परेशान हैं. ऐसे में आजकल कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण बहुत बड़ी संख्या में कर रही हैं. भारतीय मार्केट में भी इलेक्ट्रिक वाहनों की बहुत मांग है. इलेक्ट्रिक वाहनों से कंपनियां बहुत तगड़ा मुनाफा कमा रही है. साथी इलेक्ट्रिक वाहनों से पर्यावरण को कोई नुकसान भी नहीं होता है. इसी कड़ी में आने वाली एक नई बाइक जो कि जल्द ही अप्रैल में लांच होने वाली है. आज हम आपको इसी इलेक्ट्रिक बाइक की जानकारी देंगे-

यह भी पढ़े  :Ather ने लांच किया 125 किमी रेंज वाला अपना पहला फैमिली ई-स्कूटर,जाने डिटेल्स

आपको बता दे की देसी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी अल्ट्रावायलेट अपनी सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक को जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाली है. साथ ही यह बताया गया है कि कंपनी 24 अप्रैल को इस धाकड़ भाई को लॉन्च करेगी. लेकिन अभी तक कंपनी ने इसका नाम नहीं बताया है. लेकिन यह दावा किया जा रहा है कि यह देश की सबसे तेज भागने वाली इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है.

भारती ऑटोमोबाइल मार्केट में पूरी तरह से कब्जा जमाने आ रही है सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक, अप्रैल में होगी लॉन्च

आपको बता दे की अल्ट्रावायलेट कंपनी की इस बाइक पर सब की निगाहें रहने वाली हैं. कंपनी की पहली बाइक अल्ट्रावायलेट f77 की टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा की है. और आपको यह बता दे की लांच होने वाली नई अल्ट्रावायलेट बाइक की स्पीड इससे भी कहीं ज्यादा होने वाली है. आप यह जानकर बिल्कुल ही हैरान हो जाओगे की अल्ट्रावायलेट f77 ही देश की सबसे ज्यादा स्पीड वाली बाइक है. जब कंपनी के द्वारा इसके नए मॉडल को लांच किया जाएगा तो पूरी दुनिया की निगाहें भारत पर ही टिकी रहेगी. साथ हि यह बाइक फुल फायरिंग भारत डिजाइन के साथ आती है जो दिखने में इसे और भी खूबसूरत बनाती है.

जब बात आती है इसके फीचर की तो आपको बता दे की अल्ट्रावायलेट f77 में काफी कुछ नया देखने को मिला था. इसके अलावा कंपनी ने अल्ट्रावायलेट f99 का प्रोटोटाइप भी बनाया है. इसे EICMA शो में पेश किया गया था. अब जब बात इस नई इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने की आ रही है तो सभी लोगों का यह मानना है कि इसमें f99 बाइक की कुछ खूबियां भी दी जाएगी.

यह भी पढ़े :Accident News: अनियंत्रित होकर पलटी यात्रियों से भरी बस, 20 से ज्यादा लोग घायल

अल्ट्रा बाइक का चेसिस,सस्पेंशन,ब्रेक अभी बिक रही f77 जैसा ही होने वाला है. जहां पर अल्ट्रावायलेट f77 की एक्स शोरूम प्राइस 3.5 लख रुपए से लेकर 4.5 लख रुपए के बीच है तो लॉन्च हो रही नई इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत आपको थोड़ी ज्यादा देखने को मिल सकती है.

Related Articles

Back to top button