देश

यहां लगी 3 फैक्ट्रीयों में भीषण आग, जलकर हुयी सब खाक

बहादुरगढ़:  देश कि राजधानी से लगे हुए. हरियाणा शहर  के बहादुरगढ़ में एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी । देखते ही देखते इस आग ने बड़ा विकराल रूप धारण कर लिया और एक के बाद एक लगातार तीन फैक्ट्रियां इस आग की चपेट में आ गईं। फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची है। बहादुरगढ़ के अलावा झज्जर, रोहतक और दिल्ली से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई हैं। हालांकि आग काफी भयानक है और इस पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड टीम को बेहद मशक्कर करनी पड़ रही है। मगर फायर ब्रिगेड ने अब आग पर काबू पा लिया है।

Read more:सुबह खाली पेट इसका सेवन करने से शरीर को मिलेंगे कई फायदे, जानें एक दिन में कितना खाएं?

2 अन्य फैक्ट्रियां हुईं  जलकर खाक 

बहादुरगढ़ के HSIIDC सेक्टर 16 का है। प्लॉट नंबर 152 में मौजूद एक फैक्ट्री में कई तरह के कैमिकल बनाए जाते हैं। दोपहर करीब 12 बजे इस फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। फैक्ट्री में कई सारे ज्वलनशील पदार्थ मौजूद थे। देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई। वहीं आग इतनी भयानक थी कि कैमिकल फैक्ट्री के पास मौजूद 2 और फैक्ट्रियां भी इसकी चपेट में आ गईं। कैमिकल फैक्ट्री के पास स्थित गत्ता फैक्ट्री और जूता फैक्ट्री भी जलकर राख हो गई।

फैक्ट्री के बाहर  खड़े 2 गाड़ियां में लगी आग

सूत्रों  से पता चला है कि आग की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। दमकल कर्मियों की गाड़ी तुरंत मौके के लिए रवाना हो गई। हालांकि फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने के लिए घंटों कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। मगर आग लगातार फैलती चली गई। फैक्ट्री के बाहर खड़ी 2 गाड़ियां भी आग की चपेट में आ गईं। यही नहीं, आग की वजह से फैक्ट्री के बाहर लगे बिजली के तार और खंभों को भी भारी नुकसान हुआ है।

Read more:Cg News: छत्तीसगढ़ के इस जिले मे 2 सगे भाईयों की मौत,2 बेहोश, जाने पूरा मामला

आग लगने कि वजह का पता नहीं…

फुटवियर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष नरेंद्र छिकारा का कहना है कि आग पहले कैमिकल फैक्ट्री में लगी थी और बाद में गत्ता फैक्ट्री के साथ-साथ जूता फैक्ट्री तक फैल गई। आग को विकराल लेते देख दमकल कर्मियों को मौके पर बुलाया गया। हालांकि कैमिकल फैक्ट्री में आग कैसे लगी? इसकी अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मगर फायर ब्रिगेड ने अब आग पर काबू पा लिया है।

Related Articles

Back to top button