छत्तीसगढ़

Anganwadi Recruitment 2024: आंगनवाड़ी में निकली बंपर भर्तियां, 8वीं और 12वीं पास के लिए आवेदन शुरू

Anganwadi Recruitment 2024 : जांजजीर–चांपा। 8वीं और 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका आया है। महिला एवं बाल विकास विभाग ने आंगनवाड़ी में बंपर भर्ती निकाली हैं। आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से विभाग 43 उम्मीदवारों को आंगनवाड़ी सहायक और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पद पर नियुक्त करेगा। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो महिलाएं इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक हैं वे आवेदन कर सकती हैं। वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 फरवरी 2024 को बताई जा रही है।

पदों की संख्या

जानकारी के मुताबिक महिला एवं बाल विकास विभाग का लक्ष्य इंटीग्रेटेड चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत 4 महिलाओं को आंगनवाड़ी असिस्टेंट के रूप में नियुक्त करना है। जो महिलाएं इस पदों पर चयनित होंगी, उनकी नियुक्चि जिले में स्थित आंगनवाड़ी केंद्र रेलवे कॉलोनी 01, महादेव और भवरमाल सहित चार अलग-अलग केंद्रों पर की जाएगी।

आंगनवाड़ी असिस्टेंट के पदों के बारे में

विभाग ने इंटीग्रेटेड चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट बम्हनीडीह के तहत 39 आंगनवाड़ी असिस्टेंट की नियुक्ति के लिए आवेदन विंडो भी खोल दी है। सोनईडीह, अमरुवा, देवरानी, ​​पोड़ीशंकर, चारपारा, झरना, दर्रांग, खम्हिया, करनौद, सोनादह, गतवा, बोरसी, झरना, लाचनपुर, दुरैया, बघौड़ा, सेमरिया, बम्हनीडीह, खपरीडीह, औराडीह, रोहड़ी गुरुनानक केंद्र, गुरुनानक केंद्र, रेलवे कॉलोनी केंद्र, नोहरलाल केंद्र, गौशाला केंद्र, बेलदारपास केंद्र, तपसीबाबा केंद्र जैसे कई केंद्रों के लिए रिक्तियां घोषित की गई हैं।

Read more : Maruti की यह जबरदस्त कार, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स

आपको बता दें, चांपा जिले के चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट जांजगीर के जनपद पंचायत नवागढ़ क्षेत्र के अंतर्गत आंगनबाडी सहायिका पद के लिए बची 9 रिक्तियां आंगनबाडी केन्द्र मेहदा, धनेली, तेंदूभाठा, सेंदरी, जगमहंत, खैरा, अमोरा, चौराभांठा के लिए हैं।

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

Anganwadi Recruitment 2024 : इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास हो। पद के लिए आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 44 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार अपना आवेदन सीधे डाक के माध्यम से इंटीग्रेटेड चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में जमा कर सकते हैं। वहीं भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवाों को आधिकारिक वेबसाइट cgwcd.gov.in देखने की सलाह दी जाती है।

 

 

Related Articles

Back to top button
x