अन्य खबर

AAP का दावा- केजरीवाल का शुगर लेवल 50 तक गिरा:कहा- उनकी हालत चिंताजनक

AAP claims- Kejriwal's sugar level dropped to 50: Said- his condition is worrying

आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संदीप पाठक शुक्रवार (26 जुलाई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अरविंद केजरीवाल का ब्लड शुगर लेवल 50 हो गया है।

पाठक ने कहा- उनकी हालत चिंताजनक है। वह चुने हुए सीएम हैं, उन पर कई लोगों का भरोसा टिका हुआ है। ऐसे व्यक्ति को जेल में नहीं रखा जाना चाहिए।

AAP सांसद ने कहा कि उपराज्यपाल (एलजी) कह रहे है कि केजरीवाल जानबूझकर कर अपने स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्हें किसी डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।

AAP ने कहा है कि केजरीवाल के स्वास्थ्य और उनकी रिहाई को लेकर I.N.D.I.A. ब्लॉक 30 जुलाई को जंतर-मंतर पर रैली करेगा। इसमें अखिलेश और तेजस्वी यादव शामिल होंगे।

बीजेपी केजरीवाल को जेल में मारने की साजिश कर रही है- आतिशी
25 जुलाई को दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बीजेपी पर केजरीवाल को जेल में मारने की साजिश रचने का आरोप लगाया। आतिशी ने ये भी कहा जब भाजपा को केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने की संभावना के बारे में पता चला तो उन्होंने मुख्यमंत्री को CBI से गिरफ्तार करवा दिया।

यह जानते हुए कि केजरीवाल को पिछले 30 वर्षों से डायबिटीज है। हिरासत में उनका वजन 8.5 किलोग्राम तक कम हो गया है। उनका शुगर लेवल 34 बार गिर चुका है। आतिशी ने बताया कि केजरीवाल की मेडिकल रिपोर्ट केंद्र और एलजी के साथ साझा की गई थी। इसमें बताया गया था कि केजरीवाल की शुगर क्रिटिकल लेवल तक गिर गई है।

31 जुलाई तक केजरीवाल जेल में रहेंगे
दिल्ली शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने CM अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा दी थी। वहीं, ED के मनी लॉन्ड्रिंग केस में भी उन्हें 31 जुलाई तक हिरासत में भेजा गया है।

केजरीवाल को ED ने दिल्ली शराब नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उन्हें 1 अप्रैल को तिहाड़ जेल भेज दिया था। CBI ने केजरीवाल को शराब नीति में भ्रष्टाचार केस गिरफ्तार किया। इसमें उन्हें 26 जून को अरेस्ट किया गया था।

CBI केस में जमानत पर फैसला 29 जुलाई को
दिल्ली हाईकोर्ट ने 17 जुलाई को अरविंद केजरीवाल की CBI की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका और अंतरिम जमानत की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था। करीब ढाई घंटे तक चली बहस के बाद कोर्ट ने कहा था कि जमानत याचिका पर सुनवाई 29 जुलाई को करेंगे।

वहीं, 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी। जस्टिस संजीव खन्ना ने जमानत देते हुए कहा था कि केजरीवाल 90 दिन से जेल में हैं। इसलिए उन्हें रिहा किए जाने का निर्देश देते हैं। हम जानते हैं कि वह चुने हुए नेता हैं और ये उन्हें तय करना है कि वे मुख्यमंत्री बने रहना चाहते हैं या नहीं। हालांकि, इसमें केजरीवाल की तरफ से बेल बॉन्ड नहीं भरा गया है।

ED ने शराब नीति केस में सातवीं सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की
9 जुलाई को ED ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सातवीं सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश की। 208 पेज की इस चार्जशीट में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति केस का सरगना और साजिशकर्ता बताया गया। चार्जशीट में कहा गया कि स्कैम से मिला पैसा आम आदमी पार्टी पर खर्च हुआ।

ED ने चार्जशीट में कहा गया कि केजरीवाल ने 2022 में हुए गोवा चुनाव में AAP के चुनाव अभियान में यह पैसा खर्च किया। दावा किया गया है कि केजरीवाल ने शराब बेचने के कॉन्ट्रैक्ट के लिए साउथ ग्रुप के सदस्यों से 100 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी थी, जिसमें से 45 करोड़ रुपए गोवा चुनाव पर खर्च किए गए थे।

Related Articles

Back to top button