बिजनेस

आज ही शुरू करे ये 12 महीने चलने वाले 3 सफल बिज़नेस, हर महीने लाखो में होगी कमाई

आज ही शुरू करे ये 12 महीने चलने वाले 3 सफल बिज़नेस, हर महीने लाखो में होगी कमाई ,आज के समय पर बहुत सारे लोग बेरोजगार घूम रहे है.लोग सरकारी नौकरी के आगे पीछे घूमकर अपना समय बर्बाद कर रहे है,लेकिन फिर भी कोई नौकरी भी मिल पा रही है.इसे में आप अपना खुद का बिजनेस शुरू कर सकते है जिससे की आपको नौकरी से भी अच्छा मुनाफा होता है.अगर आपका बिजनेस एक बार चलना शुरू हो जाए तो उसके बाद कोई नौकरी लाइन में भी लगती है.अगर आप अपना कोई छोटा सा बिजनेस शुरू करना चाहते है तो आज हम आपको कुछ स्मॉल बिजनेस आइडिया की जानकारी देंगे.

Read Also: महिंद्रा थार के पशीने छुड़ाने आ गई है Jeep की मिनी एसयूवी, दमदार ऑफ-रोड फीचर्स के साथ

वाटर सप्लाई बिजनेस

आप मात्र पचास से साठ लाख रुपए से इस बिजनेस को शुरू कर सकते है. इसके लिए आपको लगभग 300 से 400 गज जमीन चाहिए.जहा पर आपको वाटर प्यूरीफायर और सप्लाई प्लांट लगाना है.प्लांट की लागत आपको 50 लाख आएगी और बाकी के दस लाख में आपको बाकी चीज खरीदना है.इसके बाद आप लोगो के घर तक वाटर सप्लाई के लिए कुछ कर्मचारी रख सकते है.आज के समय पर ये बहुत फायदे का बिजनेस है. बस आपको ये प्लांट ऐसी जगह लगाना है जहा की पानी की बहुत कमी हो,जिससे की वहा पर आपका बिजनेस बहुत अच्छी से ग्रो करेगा.

आज ही शुरू करे ये 12 महीने चलने वाले 3 सफल बिज़नेस, हर महीने लाखो में होगी कमाई

फुटवियर शोरूम बिजनेस

आज के समय पर लोग बहुत ज्यादा बदलते जा रहे है.अब लोग अपने ड्रेसिंग सेंस के अनुसार अपने फुटवियर भी बदलते है.इसे में अगर आप इसका बिजनेस शुरू करते है तो आपके पास ग्राहकों की कमी भी नही होती है. वैसे तो आप इसे गांव शहर दोनो जगह कर सकते है लेकिन हमारे अनुसार आपको ये बिजनेस शहर में किसी बड़ी मार्केट में दुकान लेकर करना चाहिए जहा पर रोज कई सारे ग्राहक आपको मिल जाते है.आप इसे मात्र 2 से 3 लाख के इन्वेस्टमेंट के साथ शुरू कर सकते है.आपको लोगो की पसंद के अनुसार और बढ़ते फैशन के मुताबिक अपने दुकान में फुटवियर रखना है.इससे अपको कई ज्यादा लाभ होगा.आपका बिजनेस एक बार चलने लग गया तो फिर आप लाखो में कमाने लग जाओगे.

यह भी पढ़े :Accident News: अनियंत्रित होकर पलटी यात्रियों से भरी बस, 20 से ज्यादा लोग घायल

मोबाइल शॉप बिजनेस

आज के समय पर लोगो को फोन्स का बहुत शौक है और रोज नए नए फोन मार्केट में लॉन्च होते रहते है.इसे में अगर आप मोबाइल शॉप बिजनेस शुरू करते है तो आपको इससे तगड़ा लाभ होने वाला है.लोग तो आजकल एक नही बल्कि दो तीन फोन अपने पास रखना पसंद करते है.इसलिए ये बिजनेस आपको बहुत प्रॉफिट करा सकता है.इसके लिए आपको सबसे पहले लगभग दस लाख रूपए खर्च करने पड़ते हैं.जिसके बाद आपको एक ऐसी जगह अपनी शॉप खुलना है जहा की ग्राहकों की लाइन लगी रहे. आपको अपनी शॉप पर कई सारे ऑफर्स भी रखना चाहिए जिससे की ग्राहक लालच में आपकी दुकान की और आकर्षित हो.

Related Articles

Back to top button