बिजनेस

अब अपने घर की छत पर शुरू क़र सकते है कम लागत में ये आसान बिजनेस , इन सफल बिजनेस से होगी हर महीने होगी छप्पर फाड़ कमाई

आज के समय पर हर कोई अपना नया बिजनेस शुरू करना चाहता है. क्योकि बिज़नेस से आप घर बैठे अच्छी कमाई क़र सकते है. अगर आप भी अपना कोई छोटा सा सफल बिजनेस शुरु करना चाहते है और आपको डर लग रहा है की आप कैसे और कोनसा बिज़नेस शुरू करें तो आज हम आपको कुछ बिज़नेस की जानकारी देने वाले है. जो की बहुत ही आसान बिज़नेस है और आप इन्हे अपने घर की छत पर भी शुरू क़र सकते है. इसमें आपका कोई भी घटा नहीं होगा. आज हम आपको बेहद ही शानदार बिज़नेस के बारे में बताएँगे. जिससे की आप बड़ी आसानी से बम्पर कमाई क़र सकते है.

यह भी पढ़े :मात्र 28,000 रुपये की कीमत पर मिल रही Yamaha FZS-FI स्पोर्ट्स बाइक, 49.31 किलोमीटर प्रति लीटर के माईलेज के साथ मिलेंगे धाकड़ फीचर्स

टेरेस फार्मिंग का बिजनेस

इस बिज़नेस का मतलब है की अपने घर की छत पर खेती करना. अगर आपके घर की छत भी काफी बड़ी है तो आप इस बिजनेस को आसानी से शुरू क़र सकते है. इसके लिए सबसे पहले आपको छत पर पॉलीबैग में सब्जियों के पौधे उगाने होंगे. इसी के साथ आप छत पर टेर्रिस गार्डनिंग भी शुरू क़र सकते है. लेकिन इसको शुरू करने से पहले ये ध्यान रहे की आपकी छत पर अच्छी खासी धुप रहे.

अब अपने घर की छत पर शुरू क़र सकते है कम लागत में ये आसान बिजनेस , इन सफल बिजनेस से होगी हर महीने होगी छप्पर फाड़ कमाई

सोलर पैन का बिजनेस

आप अपनी छत पर सोलर पैनल लगाकर भी बिजनेस शुरू क़र सकते है. इस बिजनेस से आप अपने बिजली बिल को भी बचा सकते है. इसी के साथ इसके जरिये बहुत तगड़ी कमाई क़र सकते है. देश की सरकार भी इस बिजनेस को बढ़ावा दे रही है. आपको इस बिजनेस के लिए पहले कुछ पैसे निवेश करने होंगे. जिसके बाद आप इसे आसानी से क़र सकते है.

मोबाइल टावर का बिजनेस

जिन लोगो के घर की छत बहुत बड़ी है वो अपनी छत पर मोबाइल टावर लगवा सकते हैं. वैसे भी आजकल ये बहुत ट्रेंडिंग में चल रहा है. इसमें आपको अपनी छत किसी भी मोबाइल कंपनी को किराये से देना पड़ता है. लेकिन इसके लिए पहले आपको नगर निगम से अप्रूवल लेना होगा. आप इसे शुरू करने के लिए सीधे मोबाइल कंपनियों या फिर टावर ऑपरेट करने वाली कंपनियों से कॉन्टैक्ट कर सकते हैं.

यह भी पढ़े :Dhirendra Shastri: धीरेंद्र शास्त्री को मुस्लिम युवक ने दी ‘सर तन से जुदा’ करने की धमकी, कहा -जहां दिखे वहीं इसका मुंह फाड़ दो

होर्डिंग्स और बैनर

आजकल आप देखते होंगे की कई सारे लोगो की छत पर होर्डिंग्स और बैनर टंगे होते हैं ये भी एक शानदार बिजनेस बना हुआ है. आप इसे काफी तगड़ा पैसा कमा सकते है. इसके लिए आपको काफी सारी एजेंसियों से कॉन्टैक्ट करना होगा. होर्जिंग्स और बैनर का किराया लोकेशन के आधार पर तय होता है. जिसके बाद वे कंपनी आपको पैसे देगी.

Related Articles

Back to top button