Travel

अगर आप भी घूमना पसंद करते है तो जाए जन्नत के शहर कश्मीर,यहाँ की वादिया जन्नत का मजा देंगी

अगर आप भी घूमना पसंद करते है तो जाए जन्नत के शहर कश्मीर

अगर आप भी घूमना पसंद करते है तो जाए जन्नत के शहर कश्मीर,यहाँ की वादिया जन्नत का मजा देंगी जैसे निचले इलाकों में हल्की बारिश हो रही है आगे जानने के लिए हमारे साथ अंत तक बने रहे

अगर आप भी घूमना पसंद करते है तो जाए जन्नत के शहर कश्मीर,यहाँ की वादिया जन्नत का मजा देंगी

Read Also: इस खट्टे-मीठे फल का सेवन करने मात्र से होता है कई बीमारियों का निपटारा,जाने इसके अनोखे फायदे

बर्फबारी पसंद करने वालों के लिए खुशखबरी(Good news for snowfall lovers)

बर्फबारी पसंद करने वाले सभी लोगों के लिए खुशखबरी है। गुलमर्ग के लोकप्रिय स्की रिसॉर्ट सहित कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी देखी गई जिसने वहां का माहौल स्वर्ग सा बना दिया है। गुलमर्ग और सोनमर्ग से स्नोफॉल की तस्वीरें सामने आई हैं।

ठंडे मौसम की हुई शुरुआत(start of cold weather)

बर्फबारी का आगमन क्षेत्र में ठंडे मौसम की शुरुआत का संकेत देता है। गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट, जो बारामूला जिले में स्थित है वहां भी अच्छी खासी बर्फबारी देखने को मिली है। इसके अलावा गुरेज़ के राजदान दर्रे पर भी कुछ मध्यम बर्फबारी हुई है।

बर्फ की चादर से दिखा अद्भुत नजारा(Amazing view of the snow sheet)

अफरवाट रेंज और पीर पंजाल के कुछ हिस्सों वाले क्षेत्रों में बर्फ की चादर बिछी होने के कारण माहौल खुशनुमा हो गया है। पर्यटक उस शानदार जगह पर सर्दियों के जादू का आनंद ले रहे हैं। श्रीनगर जैसे निचले इलाकों में हल्की बारिश हो रही है, जिससे हवा में ठंडक बढ़ गई है।

ऐसा रहेगा आने वाले दिनों में मौसम(The weather will be like this in the coming days)

स्थानीय मौसम अधिकारियों का कहना है 9 से 10 अक्टूबर के बीच कुछ स्थानों पर बारिश की 50% संभावना है जिससे वहां का मौसम और भी ज्यादा सुहावना हो सकता है। 11-14 अक्टूबर की भविष्यवाणी से संकेत मिलता है कि वहां और भी ज्यादा बर्फबारी देखने को मिल सकती है।

इन चीजों का रखें ध्यान(keep these things in mind)

इस सुनहरे मौसम में अगर आपने कश्मीर जाकर बर्फबारी का आनंद लेने का मन बना ही लिया है तो मौसम की ताजा अपडेज जानकर उपयुक्त कपड़े साथ में जरूर ले लें। कश्मीर का मौसम बदलता रहता है ऐसे में पहले से ही आपको सारी तैयारी करनी होती है

अगर आप भी घूमना पसंद करते है तो जाए जन्नत के शहर कश्मीर,यहाँ की वादिया जन्नत का मजा देंगी

ऐसे पहुंचे कश्मीर(This is how we reached Kashmir)

श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट कश्मीर का मुख्य एयरपोर्ट है। दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़, और अन्य बड़े शहरों से यहां के लिए सीधी उड़ानें उपलब्ध हैं। उधमपुर या जम्मू तवी रेलवे स्टेशन कश्मीर का निकटतम रेलवे स्टेशन है।

Related Articles

Back to top button