Business

JioMart ने शुरू की फ्री सर्विस सेवा!… क्या? इन कम्पनियों पर पड़ेगा इसका सीधा असर

JioMart:    ऑनलाइन ग्रोसरी घर तक कम वक्त में पहुंचाने के लिए कई कंपनियां अलग-अलग ऑफर के साथ मार्केट में आती हैं। वैसे ही आम जनता के लिए रिलायंस का ये काफी अच्छा ऑफर माना जा रहा है। क्योंकि ब्लिंकिट, स्विगी इंस्टामार्ट और बिगबास्केट का इस्तेमाल ग्रोसरी के सामान लेने के लिए किया जाता है। ये कंपनियां कम वक्त में आपका सामान आपके घर पहुंचाने में मदद करती हैं। हालांकि ये डिलिवरी चार्ज भी लेती हैं। इसी कड़ी में रिलायंस रिटेल भारत के बाजार में फिर से धमाकेदार शुरुआत की योजना बनाई है। जियो मार्ट के आने से ब्लिंकिट, स्विगी इंस्टामार्ट और बिगबास्केट जैसी कंपनियों का कम्पटीशन बढ़ जाएगा। चलिए आपको इस सर्विस के बारे में थोड़ी और डिटेल्स देते हैं।

Read More:आंधी – तूफान की आहट, इन 5 राज्यों में हैवी रेन अलर्ट जारी ; जाने पहाड़ों पर कब होगी बर्फबारी?

JioMart दे रहा फ्री सर्विस सेवा 

कंपनी ने अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म, JioMart के जरिए नवी मुंबई और बेंगलुरु के कुछ इलाकों में डिलीवरी सेवाएं देना शुरू कर दिया है। टेलीकॉम सेक्टर में Jio के पहले लॉन्च की तरह ही इस बार भी रिलायंस रिटेल ऐप ‘Jiomart’ फ्री डिलीवरी दे रहा है और प्लेटफॉर्म शुल्क भी नहीं लिया जा रहा है। ऐसा रिलायंस पहले भी कर चुका है जब जियो की सिम लाई गई थी तब भी उसको फ्री रखा गया था। इससे कंपनी को ग्राहक जोड़ने में काफी मदद मिलती है। रिलायंस के इस कदम से ब्लिंकिट, स्विगी इंस्टामार्ट और बिगबास्केट को सोचने पर मजबूर कर दिया है। इस कदम से पता चलता है कि रिलायंस जियोमार्ट तेजी से एक महत्वपूर्ण हिस्से पर कब्जा कर लेगा।

जियो मार्ट में कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा :-

आपको बता दें कि कोई जियो डिलिवरी के लिए चार्ज नहीं लेगा,चाहें ऑर्डर बड़ा हो या छोटा हो। इसके अलावा कोई प्लेटफॉर्म फीस भी नहीं ली जाएगी। वहीं, ज्यादातर कंपनियों में ग्राहकों को पीक आवर्स के दौरान या छोटे ऑर्डर के लिए अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होता है, लेकिन जियो मार्ट में इस तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Read More:महाराष्ट्र सरकार का बड़ा ऐलान, महिलाओं के अकाउंट में आएगा कैश.. ऐसे करे आवेदन

भारत में करीब 5000 पिन कोड कवर करने का लक्ष्य…!!

आम जनता के लिए रिलायंस का ये काफी अच्छा ऑफर माना जा रहा है। बिना फीस वाला मॉडल उपभोक्ताओं को आकर्षित कर सकता है। ये छोटे शहरों और कस्बों में लोकप्रिय हो सकता है। रिलायंस रिटेल की रणनीतियों उन इलाकों में अपनी पकड़ बनाना है जहां पर दूसरी कंपनियां कम पहुंच पाती हैं। कंपनी की योजना छोटे शहरों और कस्बों और 1150 शहरों तक अपनी पहुंच बढ़ाने की है। कंपनी पूरे भारत में करीब 5000 पिन कोड को कवर करना चाहती है।

Related Articles

Back to top button