खेल

R Ashwin: आर अश्विन ने बना डाला यह अनोखा रिकॉर्ड.. बांग्लादेश भी हुआ नतमस्तक

R Ashwin:चेन्नई। भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर आर अश्विन ने हमेशा की तरह आज एक बार फिर से भारतीय टीम को संकट से उबारा है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन जब टीम का टॉप ऑर्डर बांग्लादेश के आक्रमण के सामने ढह गया तो आर आश्वन ने न सिर्फ पारी को संभाला बल्कि शानदार शतक भी जमाया। फिलहाल अश्विन 102 रनों के निजी स्कोर पर नाबाद है और कल फिर से वह बल्लेबाजी करने मैदान पर आएंगे।

बन गया यह अनोखा रिकॉर्ड आर आश्विन
बांग्लादेश के अगेंट्स अश्विन ने 108 गेंद में शानदार शतकीय पारी खेली। अश्विन के बल्ले से तब सेंचुरी आया जब भारतीय टीम के बड़े-बड़े दिग्गजों का बल्ला खामोश नजर आया। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में छठा सेंचुरी लगाया है, लेकिन भारतीय सरजमीं पर अश्विन का चौथा शतक है। 8वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे अश्विन ने आखिरी सेशन में मैच की काया पलटकर रख दी। टीम इंडिया का 250 तक पहुंचना मुश्किल नजर आ रहा था वहां अश्विन ने टीम को दिन के खेल खत्म होने तक 339 के स्कोर तक पहुंचा दिया। बता दें कि अश्विन ने 8वें नंबर पर सबसे ज्यादा शतक ठोकने के वर्ल्ड रिकॉर्ड में न्यूजीलैंड के दिग्गज डेनियल विटोरी की बराबरी कर ली है।

कैसा रहा पहला दिन?
टॉप ऑर्डर के ढह जाने के बाद टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर ने संघर्ष किया और पहले दिन का खेल ख़त्म हों तक टीम को सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया। पहले दिन के अंत तक टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बना लिए हैं। इस स्कोर में सबसे बड़ा योगदान भारत के टॉप ऑलराउंडर आर आश्विन का रहा। उन्होंने संकट के समय संभलकर बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर आगे बढ़ाते हुए शानदार शतक भी जड़ा। फ़िलहाल अश्विन 102 रनों पर नाबाद है। दूसरे छोर से उसका साथ दे रहे है रविंद्र जडेजा। जडेजा दिन के आखिर तक 86 रन के निजी स्कोर पर टिके हुए है। दोनों बल्लेबाजों के बीच सातवें विकेट लिए रिकॉर्ड 195 रनों की साझेदारी हो चुकी हैं।

चमके बांग्लादेश के युवा गेंदबाज
वही बात करें बांग्लादेश की तो टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का उनका फैसला पूरी तरह सही साबित हुआ। चेन्नई के नम पिच पर बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने भारत के दिग्गज बल्लेबाजों को जमकर छकाया और रोहित, गिल और कोहली को सस्ते में आउट कर वापस पैवेलियन भेजा। पंत के तौर पर उन्होंने अपना चौथा विकेट हासिल किया। हसन के 4 विकेट के अलावा बांग्लादेश की तरफ से नाहिद राणा और मेहंदी हसन ने भी एक-एक विकेट अपने नाम किया।

R Ashwin बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 19 सितम्बर से 23 सितम्बर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा जबकि दूसरा मुकाबला 27 सितम्बर से कानपुर में खेला जाएगा। दोनों देशो के बीच 3 टीए-20 के मुकाबले भी प्रस्तावित है। बता दें कि भारत इस वक़्त WTC के अंकतालिका में शीर्ष पर हैं वही पाकिस्तान का सूपड़ा साफ़ कर भारत आई बांग्लादेशी टीम के हौंसले सातवें आसमान पर है।

 

Related Articles

Back to top button